हिमाचलियों की लंबी छलांग, झंडूता की अंकिता ठाकुर व नयनादेवी के अमोल बने लेफ्टिनेंट

By: Jun 5th, 2021 12:04 am

अंकिता ठाकुर ने लेफ्टिनेंट बन चमकाया नाम

दिव्य हिमाचल टीम— बड़सर/झंडूता

खंड विकास झंडूता के गांव जंगला बेहरन से ताल्लुक रखने वाली अंकिता ठाकुर ने सेना में लेफ्टिनेंट का पद हासिल कर इलाके का नाम रोशन किया है। अंकिता ने एमएनएस कालेज नालागढ़ से बीएससी नर्सिंग किया है। अंकिता ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं शिक्षकों को दिया। अंकिता अपनी मंजिल तक पहुंचने का श्रेय अपने पिता जोगिंद्र सिंह, माता लज्या देवी एवं अपने मामा  कुलवंत सिंह धटवालिया, जो हमीरपुर की रैली जजरी स्कूल में लोक प्रशासन के प्रवक्ता हैं, को दिया है। अंकिता की शादी जिला हमीरपुर के समैला गांव में 2020 में हुई थी।

अपनी सफलता के लिए अंकिता ने पति, सास-ससुर एवं ननद का भी धन्यवाद किया है, जिन्होंने उन्हें पढ़ाई करने का समय दिया एवं उसका समय-समय पर मार्गदर्शन भी किया। मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली अंकिता ने प्लस टू की पढ़ाई शहीद अश्विनी कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झंडूता से की है। झंडूता एवं बिझड़ी के क्षेत्रवासियों एवं उसके गांववालों ने अंकिता को बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं। अंकिता इस क्षेत्र की बेटियों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

सेना में अफसर बने नयनादेवी के अमोल

निजी संवाददाता— नयना देवी

माता श्रीनयनादेवी के पुजारी उमेश गौतम का बेटा अमोल गौतम भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बना है। अमोल गौतम ने नेशनल डिफेंस अकादमी खड़कवासला, पुणे महाराष्ट्र से तीन साल का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद 29 मई को पासिंग आउट परेड के बाद अपना पद संभाल लिया है। श्रीनयनादेवी क्षेत्र के इस युवा की इस उपलब्धि के चलते परिजनों को बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

जानकारी के अनुसार, अमोल गौतम के पिता नयनादेवी के पुजारी वर्ग से हैं व पेशेवर वकील हैं और रूपनगर में वकालत करते हैं, जबकि माता मीना गौतम गृहिणी हैं। अमोल की छोटी बहन 12वीं क्लास में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। पिता उमेश गौतम ने बताया कि अमोल शुरू से ही पढ़ने में अव्वल रहा है। उसने 10वीं कक्षा माउंट कार्मल स्कूल जिंदबड़ी और 12वीं कक्षा मोहाली से की। इसके बाद नेशनल डिफेंस अकादमी खड़कवासला पुणे महाराष्ट्र से तीन साल का प्रशिक्षण लिया। उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही भारतीय फौज में जाना चाहता था। उमेश गौतम ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण दो वर्ष से बेटे से बात नहीं हो पाई तथा उसकी पासिंग आउट परेड में भी कोरोना के कारण नहीं जा सके। उन्होंने बताया कि बेटे की इस सफलता पर इन्हें गर्व है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App