आईसीसी प्रतिबंध खत्म होने के बाद मेलबोर्न क्लब के कोच का पद संभालेंगे सनत जयसूर्या

By: Jun 5th, 2021 3:05 pm

मेलबोर्न — श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनत जयसूर्या को मेलबोर्न क्लब की टीम मुलग्रेव का मुख्य कोच बनाया गया है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार निरोधक संहित के उल्लंघन के कारण लगे खुद पर लगे बैन के खत्म होने के बाद 2021-22 सीजन के लिए यह जिम्मेदारी संभालेंगे। दिलचस्प बात है कि जयसूर्या के साथ श्रीलंका के लिए खेल चुके तिलकरत्ने दिलशान और उपुल तरंगा विक्टोरिया ईस्टर्न क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े इस क्लब के साथ बतौर खिलाड़ी जुड़े हैं और अब जयसूर्या अपने साथ खेले इन दोनों खिलाडिय़ों को कोचिंग देंगे।

मुलग्रेव क्लब ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, हम जयसूर्या को अपने साथ जोड़कर काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि जयसूर्या क्लब के वरिष्ठ और युवा खिलाडिय़ों को अहम मार्गदर्शन देंगे। जयसूर्या श्रीलंका क्रिकेट के दिग्गज हैं। उन्होंने 110 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 340 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका के लिए 445 वनडे भी खेले हैं। वह 1996 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे और श्रीलंका को चैंपियन बनाने में उनकी भूमिका सबसे अहम थी। क्लब के अध्यक्ष मालिन पुलेनयेगम ने एक बयान में कहा कि श्रीलंका लिजेंड्स में जयसूर्या के साथ खेलने वाले तिलकरत्ने दिलशान ने उन्हें क्लब के साथ जोडऩे में हमारी काफी मदद की है।

हम बीते कुछ वक्त से दिलशान के जरिए जयसूर्या के संपर्क में थे। उनसे लिजेंड सीरीज के दौरान बातचीत शुरू हुई थी। इसमें दिलशान ने काफी सहयोग किया था। इसके बाद हमने जयसूर्या के साथ करार किया और आज वह आधिकारिक रूप से टीम से जुड़ गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App