4.26 करोड़ से बनेगी शिल्ला-त्राशी-दचाणी सड़क

By: Jun 16th, 2021 12:19 am

मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने किया भूमि पूजन; बोले, मनाली में विभिन्न परियोजनाओं का काम जोरों पर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — कुल्लू
मनाली विधानसभा क्षेत्र के विकास की रफ्तार थमने नहीं देंगे तथा इसे एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। यह बात मंगलवार को शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने मनाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हलाण-2 के शिल्ला में नावार्ड योजना के अंतर्गत 4.26 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली शिल्ला-त्राशी-दचाणी सड़क के भूमिपूजन के अवसर पर कही। यह सड़क साढ़े पांच किलोमीटर लंबी होगी। इस सड़क के बनने से क्षेत्र की तीन पंचायतों के हजारों लोग लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र का कोई भी गांव विकास की धारा से वंचित नहीं रहेगा। लोगों को सड़क सुविधा मिलेगी, इसके लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव को संपर्क सड़कों के साथ जोड़कर लोगों को बेहतर सड़क सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। कुछ स्थानों पर सड़कों के कार्य लोगों द्वारा भूमि लोक निर्माण विभाग के नाम न करने के कारण रुके हुए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे गांव के विकास के लिए परस्पर सहयोग के साथ आगे आएं। मनाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोगों को बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा करोड़ों रुपए सड़कों तथा पुलों के निर्माण पर खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न परियोजनाओं के निर्माण की जो घोषणाएं की गई हैं। उन सभी कार्यों को लगभग पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा बहुत सी सड़कों व पुलों के कार्य नाबार्ड तथा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत पूरे कर लिए गए हैं, जबकि कुछेक पुलों व सड़कों के कार्य जो हाल ही में स्वीकृत किए गए हैं। उनपर कार्य प्रगति से जारी है। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि कोई एक भी गांव सड़क सुविधा से वंचित न रहे। इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

सड़क संबंधी समस्याओं को प्राथमिकता दें अधिकारी

मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं से कहा कि लोगों की सड़क की मांग को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए कार्य करें। इससे पूर्व स्थानीय ग्राम पंचायत की प्रधान सोनी देवी ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री की धर्म पत्नी रजनी ठाकुर, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर, मनाली भाजपा मंडलाध्यक्ष दुर्गा ठाकुर, पंचायत समिति सदस्य शीतल, उपप्रधान गायत्री तथा लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा भी सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करते हुए उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App