लग्जरी बसों में जन्नत की सैर करेंगे सैलानी, केलांग-मनाली रूट पर वोल्वो-इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल सफल

By: Jun 15th, 2021 12:06 am

प्रेम ठाकुर- केलांग

अटल टनल रोहतांग बनने के बाद सोमवार को जिला लाहुल-स्पीति विश्व मानचित्र पर शीत मरुस्थल पर्यटन की दृष्टि से उभर कर सामने आया है। कुल्लू-मनाली घूमने आन वाले सैलानी अब अटल टनल की सैर करते हुए लाहुल की वादियों के भी निहारने का आनंद ले रहे है। वहीं, साथ ही रोहतांग दर्रा भी यहां सैलानियों के लिए खुलने के बाद से अब जन्नत की सैर भी सैलानी करने लगे है। जी हां, सोमवार को जहां रोहतांग दर्रा खुला है। वहीं, परिवहन निगम ने अब लाहुल के लिए दो बस सेवा भी शुरू कर दी है। एक बस सुबह व एक बस दोपहर को मनाली से चलेगी।

ऐसे में लाहुल घाटी में अब जल्द ही पर्यटक सुहाने सफर का आनंद उठा सकेंगे। एचआरटीसी ने केलंग-मनाली के बीच लग्जरी बस सेवा शुरू कर दी है। एचआरटीसी ने सोमवार को वोल्वो व इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल किया जो सफल रहा है। एचआरटीसी के एमडी संदीप कुमार ने वोल्वो बस व इलेक्ट्रिक बस को केलंग से हरी झंडी देकर रवाना किया। रोहतांग दर्रे के साथ-साथ लाहुल घाटी भी पर्यटकों से चहक उठेगी। केलंग डिपो के आरएम मंगल चंद मनेपा ने बताया कि बस का ट्रायल सफल रहा है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक बस सेवा तो है ही लेकिन बोल्वो बस सेवा शुरू होने से लाहुल की जनता को भी काफी लाभ मिलेगा।

होटल कैंप-ढाबों में स्टाफ की होगी सैंपलिंग

डीसी लाहुल-स्पीति पंकज रॉय ने बताया कि लाहुल स्पीति प्रशासन ने चंद्रताल, शिंकुला, सरचू व बारालाचा समेत लाहुल के तमाम पर्यटन स्थल सैलानियों के लिए खोल दिए हैं। अब लाहुल आने वाले पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोगों के सिस्सू में रैपिड टेस्ट नहीं होंगे। हर हफ्ते स्वास्थ्य विभाग सभी होटल कैंप व ढाबों में स्टाफ की रैंडम सैंपलिंग करेंगे, ताकि कोई संक्रमित है, तो तुंरत मालूम पड़ सके। प्रशासन के फैसले से स्थानीय लोगों में खुशी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App