वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन को मिलेंगे 12 करोड़, उपविजेता टीम को छह करोड़ रुपए इनाम

By: Jun 15th, 2021 12:08 am

आईसीसी का बड़ा ऐलान, उपविजेता टीम को छह करोड़ रुपए इनाम

एजेंसियां — नई दिल्ली

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम पर जमकर धनवर्षा होगी। आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने ऐलान किया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम को लगभग 12 करोड़ की धनराशि मिलेगी, जबकि रनरअप टीम को लगभग छह करोड़ रुपए मिलेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाना है। दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हुईं हैं। आईसीसी के अनुसार, अगर वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रा पर खत्म होता है, तो कुल धनराशि को दोनों ही टीमों में बराबर बांटा जाएगा।

वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को लगभग 4 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं, चौथे पोजिशन पर रहने वाली टीम को लगभग 2.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। भारत की टीम ने इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी, जबकि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को डायरेक्ट फाइनल में एंट्री मिली थी। भारतीय बल्लेबाज इंट्रा स्कवाड मैच में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। वहीं, कीवी टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम करके दिखा दिया है कि वह फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जल्दबाजी न करें विराट

नई दिल्ली। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि विराट कोहली को क्रीज पर जमने के लिए समय देना होगा और 2018 के इंग्लैंड दौरे से प्रेरणा लेनी होगी। उनके लिए चुनौतियां होंगी और विविधता भरे तेज गेंदबाजों की चुनौती होगी, बस थोड़ा रुककर खेलना होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App