पाकिस्तान में गैर-टीकाकरण वाले लोगों को घरेलू हवाई यात्रा की अनुमति नहीं

By: Jul 25th, 2021 12:27 pm

इस्लामाबाद – पाकिस्तान ने 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के गैर टीकाकरण वाले लोगों के घरेलू हवाई यात्रा में प्रतिबंध लगा दिया है।
पाकिस्तानी समाचापत्र डॉन ने नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने निर्णय लिया है कि एक अगस्त से 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के किसी भी गैर-टीकाकरण वाले नागरिक को घरेलू हवाई यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि पाकिस्तान से विदेश जाने वालों अथवा अन्य देशों से यहां आने वाले यात्रियों को प्रतिबंध से छूट दी गयी है।

अन्य मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने पाकिस्तान, भारत, बंगलादेश और श्रीलंका से दुबई के लिए उड़ानों के निलंबन की अवधि 28 जुलाई तक बढ़ा दी है। अमीरात एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि जिन यात्रियों ने पिछले 14 दिनों के भीतर इन चार देशों की यात्रा की होगी , उन्हें यूएई की यात्रा की अनुमति नहीं होगी। वहीं यूएई नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन के सदस्य जो अद्यतन कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, उन्हें यहां की यात्रा के लिए छूट दी गयी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App