फोन टैपिंग पर संसद में जमकर बवाल, विपक्ष के हंगामे के बाद कामकाज ठप, कार्यवाही कल तक स्थगित

By: Jul 24th, 2021 12:06 am

विपक्ष के हंगामे के बाद कामकाज ठप, कार्यवाही कल तक स्थगित

एजेंसियां — नई दिल्ली

पेगासस जासूसी विवाद के मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से शुक्रवार को राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले दोपहर ढाई बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू की गई, तो राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने पेगासस जासूसी मामले को उठाने की कोशिश की। श्री खडग़े ने कहा कि उन्होंने नेताओं, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जजों, पत्रकारों और अन्य लोगों की जासूसी संबंधी आरोपों के बारे में एक नोटिस दिया है। पीठासीन सभापति भुवनेश्वर कालिता ने कहा कि इस बारे में सरकार की तरफ से पहले ही बयान दिया जा चुका है। इसी बीच, राज्यसभा में उपनेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस मुद्दे को उठाया जा चुका है और इस पर आईटी मंत्री का बयान आ चुका है। नकवी ने कहा कि आईटी मंत्री के बयान के समय विपक्ष के कुछ लोगों ने उनके साथ कैसा व्यवहार किया था, यह देश ने देखा है। राज्यसभा के उपनेता नकवी बोल ही रहे थे कि कांग्रेस, टीएमसी सहित कुछ अन्य विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके तुरंत बाद ही कालिता ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

राहुल बोले; मेरा फोन टैप हुआ, इस्तीफा दें शाह

नई दिल्ली। इजराइली स्पायवेयर पेगासस के जरिए जासूसी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले पर शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला करते हुए गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा है। राहुल ने कहा कि मेरा फोन टैप किया गया। ये मेरी प्राइवेसी का मामला नहीं है। मैं जनता की आवाज उठाता हूं। नरेंद्र मोदी ने इस हथियार को हमारे देश के खिलाफ इस्तेमाल किया है। गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। पीएम और गृह मंत्रालय के अलावा इसका ऑथराइजेशन कोई कर नहीं सकता है। गृहमंत्री और प्रधानमंत्री के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की जानी चाहिए।

बीजेपी का पलटवार, आपके फोन में कुछ ओरिजिनल नहीं

नई दिल्ली – राहुल गांधी की ओर से फोन टैपिंग का आरोप लगाए जाने के बाद केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि यदि उन्हें यह विश्वास है, तो जांच के लिए अपना फोन जमा कराएं। साथ ही यह भी कहा गया है कि मोदी सरकार की ओर से किसी के फोन की अवैध टैपिंग नहीं हो रही है। बीजेपी के प्रवक्ता राज्यवद्र्धन राठौर ने कहा कि लगातार दो लोकसभा चुनावों में जनता की ओर से खारिज किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी किसी न किसी वजह से संसद को ठप रखना चाहती है। राठौर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि यहां तक कि एक जूनियर कॉपी राइटर की भी दिलचस्पी उनके फोन के कंटेंट को कॉपी करने में नहीं होगी, क्योंकि उनके पास देने के लिए कुछ भी ऑरिजनल नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App