हमीरपुर के पवन को रेडक्रॉस सेवाओं के लिए गोल्ड मेडल

By: Jul 30th, 2021 12:04 am

उत्कृष्ट सेवाओं के लिए नवाजे सेंट जोन एंबुलेंस रेल डिब्बा कारखाना कपूरथला के सहायक आयुक्त  रेल हादसों में हजारों घायलों को दे चुके हैं उपचार

अश्वनी शर्मा— गलोड़

तहसील गलोड़ के तहत ग्राम पंचायत गोईस के घोड़ी गांव के पवन कुमार को बेहतरीन रेडक्रास सेवाओं के लिए राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल से नवाजा गया है। सेंट जोन एंबुलेंस रेल डिब्बा कारखाना कपूरथला में बतौर सहायक आयुक्त सेवाएं देने वाले पवन कुमार ने हमीरपुर सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। पहली बार यह सम्मान रेलवे के इस विंग के किसी अधिकारी को उसके सर्वश्रेष्ठ कार्यों की बदौलत मिला है।

वर्ष 2018-19 में किए गए उनके उत्कृष्ट कार्यों के चलते उनका नाम इंडिया रेड क्रास को भेजा गया था। सेंट जॉन रेलवे में रेड क्रास यूनिट का हिस्सा होने के चलते उनकी अगवाई में यूनिट ने न सिर्फ रेल हादसों में घायल हजारों लोगों को प्राथमिक उपचार दिया, बल्कि अन्य कार्यों में भी अपनी सराहनीय भूमिका निभाई है। हमीरपुर के घोड़ी गांव के पवन कुमार ने बताया कि वह वर्ष 1988 से रेलवे के इस विंग में लगातार सेवारत हैं। वह लेह-लद्दाख से लेकर हिमाचल के हर उस हिस्से में ट्रैकिंग कर चुके हैं, जहां यह सुविधा है।  सेंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड रेल कोच फैक्टरी कपूरथला को यह स्वर्ण पदक पहली बार मिला है। पवन कुमार ने हिमाचली वाटिका को कपूरथला में उगा दिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App