हाकी में भारत का विजयी आगाज़, गोलकीपर श्रीजेश का शानदार प्रदर्शन, 3-2 से हराया न्यूजीलैंड

By: Jul 25th, 2021 12:10 am

एजेंसियां— टोक्यो

निर्णायक क्षणों में गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय पुरुष हाकी टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को 3 -2 से हराया। न्यूजीलैंड के लिए पहला गोल छठे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ केन रसेल ने दागा।

रुपिंदर पाल सिंह ने दसवें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल करके भारत को बराबरी दिलाई। हरमनप्रीत सिंह ने 26वें और 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किए, जबकि न्यूजीलैंड के लिए 43वें मिनट में स्टीफन जेनिस ने दूसरा गोल दागा। लगभग बराबरी के इस मुकाबले में आक्रामकता और गेंद पर नियंत्रण के मामले में बार-बार पलड़ा बदलता रहा। विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली मौजूदा टीम को तोक्यो में पदक के दावेदारों में गिना जा रहा है।

महिलाओं की नीदरलैंड्स से हार

टोक्यो में शनिवार को भारत का आखिरी इवेंट महिलाओं का हाकी मैच था, जहां टीम इंडिया को अपने से कई गुना मजबूत प्रतिद्वंद्वी नीदरलैंड्स के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। नीदरलैंड्स ने भारत को 5-1 के भारी अंतर से हराकर पूल-ए में जीत के सात अपनी शुरुआत की। एफआईएच रैंकिंग में पहले नंबर की टीम नीदरलैंड्स के सामने भारतीय टीम ने पहले दो क्वार्टर्स में अच्छी चुनौती पेश की, लेकिन आखिरी दो क्वार्टर्स में टीम बिखर गई और एक के बाद एक लगातार गोल खाती रही। भारत का अगला मुकाबला 26 जुलाई को जर्मनी से होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App