आयुद्ध कारखानों का निजीकरण, देश को खतरा

By: Jul 25th, 2021 12:45 am

सिटी रिपोर्टर—नाहन
हिमाचल प्रदेश सीटू जिला सिरमौर कमेटी ने केंद्र सरकार के आवश्यक रक्षा सेवा अधिनियम के विरुद्ध उपायुक्त सिरमौर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस बेहद खतरनाक साबित होने वाले निर्णय को वापस लेने की मांग की है। सीटू जिला महासचिव राजेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में सीटू के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त की मार्फत भेजे ज्ञापन में कहा है कि सर्वाजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में विशेष तौर पर आयुद्ध कारखानों के रक्षा उत्पादन के धड़ाधड़ निजीकरण देश की आंतरिक व बाह्म सुरक्षा की दृष्टिकोण से बेहद खतरनाक कदम है। सीटू ने कहा है कि इस निर्णय से कर्मचारियों के भविष्य पर जहां गंभीर प्रश्र खड़े हो रहे हैं।

वहीं, यह केवल ओर केवल पूंजीपतियों की मुनाफाखोरी को बढ़ाने के नजरिए से केंद्र सरकार द्वारा किया गया है। सीटू सिरमौर कमेटी पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार का यह कदम रक्षा क्षेत्र की कर्मचारी फेडरेशनों को अक्तूबर, 2020 में दिए आश्वासन के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने यह कानून पांच डिफेंस एम्पलाइज फेडरेशनों की हड़ताल के बाद आंदोलन को कुचलने के लिए लाया है, जिसमें आवश्यक रक्षा सेवा अधिनियम के जरिए हड़ताल व लोकतांत्रिक प्रणाली से होने वाले सभी प्रदर्शनों को प्रतिबंधित करने का फरमान जारी कर दिया गया है। सीटू ने कहा कि इस निर्णय से न केवल रक्षा उत्पादन प्रभावित होगा, बल्कि इसके ट्रेड यूनियनों का आंदोलन के लिए भी गंभीर परिणाम होंगे। लिहाजा पूरजोर मांग की गई है कि कर्मचारी व ट्रेड विरोधी आवश्यक रक्षा सेवा अधिनियम को तत्त्काल निरस्त किया जाए।

शिरगुल मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर हवन
राजगढ़। गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर जिला सिरमौर इकाई राजगढ़ द्वारा राजगढ़ शिरगुल मंदिर में हवन का आयोजन किया गया। इसमें भारत स्वाभिमान संगठन जिला प्रभारी अरुण वशिष्ठ, पतंजलि योग समिति जिला प्रभारी देशराज ठाकुर, पतंजलि योग समिति जिला सह-प्रभारी सूरजपाल ठाकुर, महिला पतंजलि योग समिति जिला प्रभारी कमलेश ठाकुर, मीडिया प्रभारी तान्या शर्मा, तहसील प्रभारी कमला सूद, संगठन प्रभारी संतोष शर्मा, कोषाध्यक्ष प्रोमिला शर्मा आदि उपस्थित रहे। यज्ञ उपरांत पतंजलि योगपीठ प्रभारी देशराज ठाकुर ने बताया कि इस यज्ञ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विश्व में फैल रही कोरोना महामारी से लोगों को बचाना व आने वाली पीढ़ी में योग सनातन संस्कृति का प्रचार व प्रसार करना है। पतंजलि योग समिति की जिला प्रभारी कमलेश ठाकुर ने बताया कि गुरु के बिना मोक्ष नहीं मिल सकता। गुरु परंपरा को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने आम जनता को संदेश देते हुए बताया कि जिस प्रकार ज्ञान और विज्ञान के बिना मनुष्य अधूरा है उसी प्रकार गुरु बिना जीवन अधूरा है और गुरु ही ह


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App