आपसी लड़ाई छोड़ो, पार्टी को एकजुट रखो

अर्की उपचुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना की कार्यकर्ताओं को नसीहत

स्टाफ रिपोर्टर-कंडाघाट
व्यक्तिगत लड़ाई को पार्टी से न जोड़े, यह इशारा अर्की विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर शनिवार को प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कंडाघाट में कही। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता होने के नाते कोई भी व्यक्ति टिकट लेने का भी सपना देख सकता है उसे मना नहीं किया जा सकता है, लेकिन जब किसी को टिकट मिलेगा तो सबको उसके लिए पार्टी के लिए काम करना पड़ेगा। आज टिकट जो है कमल का फूल है, जिसके हाथ में कमल का फूल होगा, वही पार्टी का प्रत्याशी होगा पार्टी के कार्यकर्ता उसीके लिए कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक दल होने के कारण भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हमारे नेता, हारे जीते कंडीडेट किसी भी चुनौती को चाहे वह चुनाव या फिर प्रदेश की उसका सामना करने के लिए हर दम तैयार है, क्योंकि राजनीति में चुनाव लडऩा एक प्रक्रिया है, इसलिए भारतीय जनता पार्टी का बूथ लेवल का कार्यकर्ता भी चुनाव के लिए तैयार रहता है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में होने वाले उपचुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी तैयार है। फतेहपुर, अर्की व जुबल्ल कोटखाई में कार्यकर्ता एक जुट होकर भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रहे है जो भी प्रत्याशी इसको लेकर दिए जाएंगे, उन्हें भारी मतों से जीता कर आगे भेजेंगे। उन्होंने दावे से कहा कि चारो सीटें वह जीतेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा बूथ स्तर की पार्टी है और हमें बूथ की बैठकों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

ऐसा होता है गुरु-शिष्य का नाता
कंडाघाट में शनिवार को सोलन भाजपा मंडल की एकदिवसीय बैठक के दौरान भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने गुरु एवं शिष्य के महत्त्वपूर्ण रिश्ते के बारे में भी प्रकाश डाला और एक शिष्य के जीवन मे गुरु किस प्रकार से एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है, उसका उल्लेख किया उन्होंने इस दौरान छह सेवानिवृत्त शिक्षकों जिनमें रामेश्वर शर्मा, गणेश दत्त, जयंत शर्मा, मुन्नी लाल, डिग्री कालेज कंडाघाट की वर्तमान प्रिंसिपल इंद्रा दरोच एवं सुरेखा को शॉल देकर समानित किया।।