स्पीकर की चेतावनी बेअसर भारी हंगामा, नहीं चली संसद, पेगासस,  कृषि कानून पर हंगामा

By: Jul 30th, 2021 12:07 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

पेगासस मामले और कृषि कानून के मुद्दे पर हंगामे के कारण संसद का मानसून सत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है और लगातार कार्यवाही टालने की नौबत आ रही है। संसद सत्र को शुरू हुए सात से अधिक दिन हो चुके हैं, लेकिन ज्यादा समय विपक्षी सांसदों के हंगामे और विरोध की ही भेंट चढ़ा है। संसद सत्र के आठवें दिन भी सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। लोकसभा में तो हंगामा करने वालों पर स्पीकर ओम बिरला द्वारा कार्रवाई की चेतावनी का भी असर नहीं हुआ। नतीजतन सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

स्पीकर ने सांसदों से कहा कि सदन की गरिमा बनी रहनी चाहिए। उन्होंने बुधवार को सदन में पर्चे फाड़े जाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि अगर ऐसा हुआ तो जिम्मेदार सांसदों पर कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को भी बार-बार हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक टालनी पड़ी। लोकसभा की कार्यवाही पहले 11ः30 बजे,  फिर दो बजे और फिर शुक्रवार 11 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। उधर, राज्यसभा की कार्यवाही पहले दोपहर 12 बजे, दोपहर दो बजे तक टालनी पड़ी। बाद में लगातार आठवें दिन कार्यवाही शुक्रवार 11 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। बुधवार को भी विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।  पेगासस जासूसी कांड के मुद्दे पर विपक्ष चर्चा की मांग कर रहा है। विपक्ष दलों के नेताओं का कहना है कि उनकी आवाज दबाई जा रही है। पेगासस मुद्दे पर चर्चा हो और उनमें प्रधानमंत्री और गृह मंत्री उपस्थित रहें।

राहुल का निशाना, संसद का समय अब बर्बाद न करे सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद नहीं चलने देने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए गुरुवार को कहा कि सदन में किसान, महंगाई और पेगासस की बात होनी चाहिए और समय बर्बाद नही किया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि संसद लोकतंत्र की बुनियाद है और इसमें समय बर्बाद किए बिना जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने का सरकार को अवसर देना चाहिए। श्री गांधी ने ट््वीट किया कि हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज़ बनकर राष्ट्रीय महत्त्व के मुद्दों पर चर्चा करें। मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही। संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो महंगाई, किसान और पेगासस की बात।

शिवसेना का तंज, सीबीआई, ईडी और आईटीका ब्रांच बनेगा पेगासस

पेगासस जासूसी विवाद को लेकर शिवसेना ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कंसा है। शिवसेना ने कहा है कि पेगासस सीबीआई, ईडी और आईटी का ब्रांच बनेगा। मोदी सरकार पर हमला करते हुए शिवसेना की तरफ से कहा गया है कि देश की जनता देखेगी कि पेगासस सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स विभाग का ब्रांच बनेगा। शिवसेना ने पेगासस विवाद को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए कहा कि जो काम ममता बनर्जी ने किया वो काम केंद्र सरकार को करना चाहिए था।  शिवसेना ने ममता बनर्जी की सराहना करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पेगासस कांड की जांच के लिए एक पैनल बनाया है। दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा को लेकर सजग रहना चाहिए।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

हिंदी राज्य हिमाचल में क्या अंग्रेजी का शासन सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV