Accident: ट्रक की बाइक से टक्कर तीन पुलिस जवानों की मौत, गाड़ी चालक धरा

By: Sep 24th, 2021 12:05 am

 हादसे के बाद गाड़ी को भगा ले गया चालक नादौन में धरा

 पुलिस ने हिट एंड रन का मामला दर्ज कर कार्रवाई की शुरू

स्टाफ रिपोर्टर — गगरेट

गगरेट-होशियारपुर मार्ग पर बुधवार रात एक ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार तीन पुलिस जवान काल का ग्रास बन गए। हादसे के बाद ट्रक चालक घटनास्थल से फरार हो गया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद नादौन के समीप ट्रक को पकड़ लिया। दावा किया जा रहा है कि यही ट्रक पुलिस जवानों को कुचलकर घटनास्थल से फरार हुआ था। तीनों पुलिस जवान चौथी इंडियन रिजर्व बटालियन जंगलबेरी में तैनात थे और कोविड ड्यूटी के चलते अस्थायी रूप से ऊना में अटैच थे। गगरेट पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है, जबकि फोरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। मारे गए तीनों पुलिस जवान हमीरपुर जिला से संबंधित हैं। इनमें से 22 वर्षीय विशाल पुत्र विक्रम चंद उपमंडल भोरंज गांव झंडवी,23 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी गांव पिद्दण उपमंडल भोरंज तथा 24 वर्षीय शुभम पुत्र सुरेश कुमार निवासी उपमंडल बड़सर करीब दो दिन पहले ही यहां ड्यूटी देने पहुंचे थे। मनोज कुमार को हरोली पुलिस थाना के साथ अटैच किया गया था, जबकि विशाल व शुभम पुलिस थाना गगरेट के साथ अटैच थे। बताया जा रहा है कि मनोज कुमार अपने साथी जवानों से मिलने बुधवार को गगरेट आया था और तीनों रात्रि भोजन करने के लिए पुलिस थाना गगरेट से निकले थे।

 माना जा रहा है कि वे अपने साथी जवानों से मिलने पुरी पेट्रोल पंप के पास लगे पुलिस के अस्थायी नाके की तरफ निकले और रात्रि करीब पौने दस बजे नाके से करीब डेढ़ सौ मीटर पहले विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से बाइक की टक्कर हो गई। हादसे के चलते दो जवानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और एक जवान ने अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में दम तोड़ दिया। घटनास्थल पर जोरदार धमाके की आवाज आने पर नाके पर कोविड ड्यूटी पर तैनात शिक्षक घटनास्थल पर पहुंचे, तो दो जवानों की मौत हो चुकी थी, जबकि एक तड़प रहा था। इस घटना के बाद अज्ञात वाहन चालक भी वाहन सहित घटनास्थल से फरार हो गया। मौका पर पहुंचे डीएसपी मनोज जम्वाल ने प्रवेश शुल्क नाके की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चार वाहनों को शक के घेरे में लिया, जिनमें से एक मंडी जिला व तीन हमीरपुर जिले के थे और तत्काल संबंधित पुलिस थानों को इसकी जानकारी दी गई। जिस पर एक ट्रक नादौन के समीप काबू कर लिया गया, जिस पर टक्कर के निशान व खून के धब्बे भी पाए गए हैं। पुलिस ने इस घटना में साक्ष्य जुटाने के लिए फोरेंसिक साइंस एक्सपर्ट को भी घटनास्थल पर बुलाया है। डीएसपी मनोज जंबाल ने बताया कि पुलिस ने हिट एंड रन का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीएम ने जताया शोक

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गगरेट में सड़क हादसे में तीन पुलिस कर्मियों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App