मजबूरी में टूर्नामेंट से हटे ऑलराउंडर क्रिस वोक्स, आईपीएल-एशेज में से कोई एक चुनना था 

By: Sep 15th, 2021 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने स्वीकार किया कि उन्हें इंग्लैंड के व्यस्त कार्यक्रम, जिसमें टी-20 विश्व कप और एशेज टूअर शामिल है, उसमें शामिल होने के लिए आईपीएल के दूसरे चरण से हटना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को कहा था कि वोक्स निजी कारणों की वजह से इस टूर्नामेंट से हटे हैं। फ्रैंचाइजी ने फिर बताया कि उन्होंने वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर आस्ट्रेलिया के बेन ड्वारशुइस को साइन किया है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन रविवार से यूएई में होना है।

इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्तूबर को होगा और इसके आठ दिन बाद ही इंग्लैंड को टी-20 विश्व में विंडीज के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करनी है। वोक्स ने कहा, टी-20 विश्व की टीम में मैं शामिल हुआ। आईपीएल हमारे समर के अंत में पुनर्निंर्धारित किया गया। विश्व कप और एशेज को देखते हुए समय कम है। मुझे आईपीएल का हिस्सा होना अच्छा लगता, लेकिन कुछ खोना भी पड़ता है। विश्व कप और एशेज टूअर काफी बड़ा है। कोरोना के कारण जो स्थिति बन रही है वो अजीब है, लेकिन क्रिकेट के नजरिए से यह काफी उत्साहित करने वाला है।

केकेआर कोच को याद आया आईपीएल फेज़ वन; बोले, डर से बुरी हालत थी

दुबई। कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि आईपीएल के पहले चरण में भारत में जब कोरोना महामारी फैली, तब डर के मारे उन सभी की बुरी हालत थी। केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर सबसे पहले मई में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जब आईपीएल चल रहा था, जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया। उन्होंने केकेआर ने लिखा, ‘हम दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमें एक-दूसरे का मनोबल बढ़ाना होगा और अगले चार से पांच सप्ताह शानदार प्रदर्शन करना होगा।

पिछली बार सत्र के पहले चरण के दौरान मुझे लगता है कि हम बहुत ज्यादा डरे हुए थे। उस समय भारत में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप था, जिसमें कई जानें गईं। केकेआर के साथ एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल के सफल का आगाज़ करने वाले 39 वर्ष के मैकुलम अब कोच हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़कर आगे आएगी। अपनी कोचिंग शैली के बारे में उन्होंने कहा, जब मंैने भारत छोड़ा तो हर किसी ने कोच के रूप में मुझे जान लिया था और अब उन्हें यह भी पता है कि मैं टीम से कैसा प्रदर्शन चाहता हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App