आईपीएल की नई टीमों की नीलामी 17 अक्तूबर को, बेस प्राइज दो हजार करोड़ रुपए

By: Sep 15th, 2021 12:08 am

दो हजार करोड़ रुपए बेस प्राइज, ऑक्शन में भाग लेने वालों का नेट वर्थ 2500 करोड़ रुपए होना जरूरी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

आईपीएल-2022 से टीमों की संख्या आठ से बढ़कर 10 हो जाएगी। इन नई टीमों की नीलामी 17 अक्तूबर को हो सकती है। टीमों के लिए बोली लगाने से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए 21 सितंबर की समयसीमा निर्धारित की गई है। पांच अक्तूबर तक टेंडर खरीदे जा सकते हैं। आईपीएल को दो नई टीमों की नीलामी से 5000 से लेकर 6000 करोड़ रुपए की आमदनी हो सकती है। टीमों की संख्या बढऩे से मैचों की संख्या में में भी इजाफा होगा। इससे बोर्ड की मीडिया राइट्स से होने वाली आमदनी भी बढ़ेगी। सूत्रों के मुताबिक, नई टीमों के लिए ई-ऑक्शन नहीं होगा। पुराने नियम के अनुसार बंद बोली प्रक्रिया ही अपनाई जाएगी। आईपीण्ल की गवर्निंग काउंसिल ने 31 अगस्त को नई टीमों के लिए बोली मंगवाई थी। टेंडर खरीदने वाले को दस लाख रुपए की नॉन रिफंडेबल फीस देनी होगा। इसके ऊपर जीएसटी भी लगेगा।

रिपोर्ट के अनुसार एक टीम का बेस प्राइस 2000 करोड़ है। आईपीएल 2022 में जिन शहरों की टीमें आ सकती हैं, उनमें अहमदाबाद, लखनऊ, इंदौर, कटक, गुवाहाटी और धर्मशाला का नाम शामिल है। इच्छुक पार्टियों को नीलामी से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए ittiplw®[email protected] पर मेल करने को कहा गया है। बोर्ड ने यह भी कहा है कि सिर्फ टेंडर फॉर्म खरीद लेने से कोई पार्टी नीलामी में शामिल होने की हकदार नहीं हो जाएगी। बोर्ड के पास आवेदन स्वीकार करने या खारिज करने का अधिकार होगी। इसके लिए कारण बताने की कोई बाध्यता भी नहीं होगी।नीलामी के लिए पहला नियम यह है कि जो भी कंपनी टीमों पर पैसा लगाएगी, उनके पास कम से कम 2500 करोड़ रुपए का नेट वर्थ होना चाहिए। साथ ही कंपनी का टर्नओवर 3000 करोड़ रुपए के ऊपर का होना चाहिए। साथ ही अगर 2-3 कंपनियां मिलकर भी अगर एक टीम पर बोली लगाती है, तो तीनों में से कम से कम किसी एक का नेट वर्थ 2500 करोड़ के आसपास होना चाहिए।

मैचों की संख्या पर बाद में फैसला

दो नई टीमों के आने से हर टीम के लिए लीग मैचों की संख्या 14 या 18 हो सकती है। एक सीजन में मैचों की संख्या या तो 74 होगी या फिर 94। यह फैसला बीसीसीआई दोनों टीमों के नाम पर मुहर लग जाने के बाद ही करेगा।

आइसोलेशन में जमकर प्रैक्टिस कर रहे रोहित

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के लिए ज्यादातर खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी टीमों से जुड़ चुके हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को खेला जाना है। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जहां साथी खिलाडिय़ों के साथ जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं, वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान फिलहाल आइसोलेशन में हैं और टीम से अलग जमकर पसीना बहा रहे हैं। रोहित की दो फोटो मुंबई इंडियंस ने शेयर की हैं, जिसमें वह क्वारंटाइन पीरियड के दौरान वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं।

एक मैच में नीले रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी आरसीबी

नई दिल्ली। आईपीएल-14 के फेज-2 शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के फैंस के लिए बड़ी अपटेड सामने आ रही है। 20 सितंबर को केकेआर के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में आरसीबी की टीम लाल की जगह नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स को अपना सपोर्ट देने के लिए नीली जर्सी पहनेगी। आरसीबी ने ट्वीट कर लिखा- आसीबी 20 सितंबर को केकेआर के खिलाफ नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। ये जर्सी पीपीई किट के नीले कलर जैसी होगी। इस रंग की जर्सी के माध्यम से हम कोरोना वायरस की महामारी के दौरान आगे आकर युद्धस्तर पर काम करने वाले अपने फ्रंटलाइन वॉरियर का समर्थन करना चाहते हैं।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या समाज अधिकांश पत्रकारों को ब्लैकमेलर मान रहा है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV