दिल्ली बुलाए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, राहुल गांधी से होगी मुलाकात

By: Sep 24th, 2021 12:08 am

राहुल गांधी से होगी मुलाकात; मंत्रिमंडल में मंत्रियों के नामों पर लग सकती है मुहर, कई मुद्दों पर चर्चा

चंडीगढ़, २3 सितंबर (मुकेश संगर)

कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया है। दिल्ली में चन्नी की राहुल गांधी से मुलाकात होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में पंजाब मंत्रिमंडल में किस-किस को शामिल किया जाना है, इस पर चर्चा होगी। मंत्रियों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है। इसके अलावा पार्टी हाईकमान और भी कई अहम मुद्दों पर उनसे चर्चा कर सकता है। बता दें कि पार्टी हाईकमान पहले ही युवा चेहरों को तवज्जो देने की बात कह चुका है, इसलिए कैप्टन सरकार के कई मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है, जबकि कई चेहरे दिख सकते हैं।

उधर, नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी न केवल इन मंत्रियों के खिलाफ पंजाब सरकार और पंजाब के राज्यपाल से इन्हें बर्खास्त करने की मांग करती रही है, बल्कि इन मंत्रियों समेत पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के आवास का घेराव भी करती रही है, लेकिन कैप्टन अमरेंद्र सिंह दागी मंत्रियों को अपनी कुर्सी के लिए बचाते रहे। इस कारण नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के लिए यह परीक्षा की घड़ी है कि वह पंजाब के हित के लिए भ्रष्ट मंत्रियों के खिलाफ केस दर्ज कर इन्हें सलाखों के पीछे भिजवाते हैं या नहीं। चीमा ने सरकारी दस्तावेजों को बतौर सबूत दिखाते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में लगभग आठ करोड़ का घोटाला कर लाखों छात्रों से शिक्षा हासिल करने का अधिकार छीना है। (एचडीएम)

दागी मंत्रियों के खिलाफ केस दर्ज करें सीएम

नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को चुनौती देते हुए कहा कि वह कैप्टन की कैबिनेट के पांच महादागी मंत्रियों पर केस दर्ज कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाएं। चीमा ने कहा कि भले ही कैप्टन अमरेंद्र सिंह समेत उनकी पूरी कैबिनेट व अधिकांश कांग्रेसी विधायकों ने बादलों की तर्ज पर पंजाब और पंजाब के लोगों को खुलकर लूटा, लेकिन कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत, शाम सुंदर अरोड़ा, भारत भुषण आशू, बलबीर सिंह सिद्धू और राणा गुरमीत सिंह सोढी के खिलाफ तो सबूतों के बंडल सार्वजनिक हो चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App