सोलन के सबसे बड़े आक्सीजन प्लांट को सीएम दिखाएंगे हरी झंडी

By: Sep 16th, 2021 12:22 am

क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में स्थापित प्लांट का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज करेंगे उद्घाटन, कोरोना संक्रमित रोगियों को मिलेगी बड़ी राहत

राजेंद्र सिंह-सोलन
आखिर वह दिन आ ही गया, जब क्षेत्रीय अस्पताल में लगा जिले का सबसे बड़ा आक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा। क्षेत्रीय अस्पताल में लगाए गए आक्सीजन प्लांट का मुख्यमंत्री गुरुवार को उद्घाटन करेंगे। कोविड 19 के अंतर्गत संक्रमित रोगयिों सहित सांस से जुड़े अन्य रोगयिों के लिए यह आक्सीजन प्लांट एक वरदान साबित होगा। एक मिनट में एक हजार लीटर ऑक्सीजन जनरेट करने वाले इस प्लांट के उद्घाटन में हो रही देरी के संदर्भ में ‘दिव्य हिमाचल द्वारा अपने चार सितंबर के संस्करण में सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रहा आक्सीजन प्लांट नामक शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। मुख्यमंत्री दोपहर बाद करीब 2.30 बजे अस्पताल पहुंच कर आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में पीएम केयर फंड में करीब एक करोड़ की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है, जिसकी एक मिनट में एक हजार लीटर ऑक्सीजन जनरेट करने की क्षमता है। इसके अलावा प्रत्येक वार्ड को ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा से जोडऩे के लिए प्रदेश सरकार द्वारा भी 96.56 लाख ुरुपए का प्रस्ताव तैयार कर स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को भेजा जा चुका है। प्रथम चरण में कोविड वार्ड को इस आक्सीजन प्लांट से जोड़ा गया है। बहरहाल मुख्यमंत्री द्वारा ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के संदर्भ में तैयारियां पूरी कर ली गई है। उद्घाटन के साथ-साथ मुख्यमंत्री अस्पताल का मुआयना भी करेंगे।

चाक चौबंद की सभी व्यवस्था
मुख्यमंत्री के दौरे क ो लेकर अस्पताल प्रशासन व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने में जुटा हुआ है। अस्पताल को अंदर बाहर चारों ओर से बिलकुल नीट एंड क्लीन रखने के प्रयास किए जा रहे है। मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान कोई कमी उभर कर सामने न आ जाए इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App