Jcc Meeting : जेसीसी बैठक में सुलझेंगें पौने दो लाख कर्मचारियों के मसले

By: Sep 13th, 2021 12:07 am

कर्मचारियों के हितों पर गहनता से विचार करे सरकार

कार्यालय संवाददाता-मंडी

प्रदेश सरकार से 25 सितंबर को प्रस्तावित संयुक्त सलाहकार अर्थात जेसीसी की बैठक में पौने दो लाख कर्मचारियों के मसले सुलझने की उम्मीद जगी है। इसको लेकर समस्त कर्मचारी सरकार की ओर आस लगाए बैठे हैं। यह बात दूसरी बार निर्विरोध चुने गए हिमाचल प्रदेश प्रवक्ता संघ के प्रदेशाध्यक्ष केसर सिंह ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने संयुक्त सलाहकार समिति अर्थात जेसीसी की बैठक 25 अगस्त को बुलाई है।

इस बैठक में प्रदेश के पौने दो लाख कर्मचारियों के मसले सुलझेंगें। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि जेसीसी बैठक में कर्मचारियों के हितों के जुड़े विभिन्न मुद्दों पर गहनता से विचार-विमर्श किया जाए। उन्होंने कहा कि बैठक में नए वेतनमान को तुरंत लागू करने का निर्णय लिया जाए क्योंकि इसे लागू करने में बहुत देरी हो चुकी है आदि मांगों को पूरा किया जाए। प्रवक्ता संघ के महासचिव संजीव ठाकुर ने कहा कि जेसीसी बैठक की तरह अध्यापकों संगठनों की भी साल में दो बार जेसीसी की जाए ताकि शिक्षक वर्ग के विभिन्न मसलों का हल निकाला जा सकें।

जेसीसी से पहले शिक्षक संघों से वार्ता करे हाई पावर कमेटी

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर

शिक्षकों की मांगों को पूरा करने हेतु अप्रैल, 2021 में हाई पावर कमेटी का गठन मुख्य सचिव की अध्यक्षता में किया गया था। अब तक शिक्षक संघों से हाई पावर कमेटी की पहली औपचारिक बैठक नहीं हो सकी है। ऐसे में 25 सितंबर को होने वाली जेसीसी की बैठक में शिक्षक वर्ग का अलग एजेंडा प्रस्तुत किया जाए। इस एजेंडा का निर्माण हाई पावर कमेटी द्वारा किया जाए और प्रदेश मुख्य सचिव गठित जेसीसी से वार्ता करे। यह मांग प्रेषित ज्ञापन में राजकीय प्रशिक्षित कला स्नातक संघ ने की है। यह मांग राजकीय टीजीटी कला संघ प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल, उपाध्यक्ष मदन लाल, महासचिव विजय हीर, स्टेट प्रतिनिधि संजय ठाकुर, देश राज, संघ प्रचारक ओम प्रकाश, प्रेस सचिव पवन रांगड़ा, जिला इकाइयों के प्रधान विजय बरवाल, संजय चौधरी, रविंद्र गुलेरिया, राकेश चौधरी, डा. सुनील दत्त, शेर सिंह, नीरज भारद्वाज, रिग्जिन सैंडप, पुष्पराज, रामकृष्ण, अमित छाबड़ा, देशराज शर्मा ने संयुक्त रूप से प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग से की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App