पीडब्ल्यूडी के 56 जेई की नौकरी पर खतरा, विभाग ने सरकार से मांगी क्लेरिफिकेशन

By: Sep 21st, 2021 12:08 am

विभाग ने सरकार से मांगी क्लेरिफिकेशन, कनिष्ठ अभियंताओं को निकालें या रखें

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — शिमला

राज्य के लोक निर्माण विभाग में कार्यरत 56 जेई की नौकरियों पर खतरे के बाद मंडरा रहे हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग ने सरकार से इस बारे में क्लेरिफिकेशन मांगी है कि रिवाइज्ड मैरिट लिस्ट में बाहर हुए 56 जेई को टर्मिनेट किया जाए या फिर उनकी सेवाओं को जारी रखा जाए। दरअसल पीडब्ल्यूडी विभाग में 123 जेई सिविल के पदों के लिए कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने आवेदन मांगे। इन पदों के लिए डिप्लोमा होल्डर को योग्य माना गया, लेकिन बीटेक डिग्री होल्डर की योग्यता को दरकिनार कर दिया गया। ऐसे में बीटेक डिग्री होल्डर ने कोर्ट में दावा किया। कोर्ट से बीटेक डिग्री होल्डर केस जीत गए। ऐसे में दोबारा से जेई सिविल के 123 पदों के लिए आवेदन मांगे गए। इस बार बीटेक डिग्री होल्ड की योग्यता को भी शामिल किया गया।

इससे पहले परीक्षा क्वालिफाई करने वाले डिप्लोमा होल्डर को पीडल्ब्यूडी विभाग में जेई के पद पर तैनात तो कर दिया गया था, दूसरी बार हुई परीक्षा में पीडब्ल्यूडी विभाग में तैनात 23 डिप्लोमा होल्डर दूसरी मैरिट लिस्ट में क्वालिफाई हो गए, लेकिन 56 डिप्लोमा होल्डर जेई दूसरी मैरिट लिस्ट से बाहर हो गए। ऐसे में अब पीडब्ल्यूडी विभाग असमंजस में है कि इन जेई की सेवाओं को जारी रखा जाए या फिर उन्हें टर्मिनेट किया जाए। वहीं नई जेई की ज्वाइनिंग न होने के कारण लोक निर्माण विभाग का काम भी प्रभावित हो रहा है। जेई के खाली पदों के कारण कई डिवीजनों में काम प्रभावित हो रहा है। उधर, इंजीनियर-इन-चीफ लोक निर्माण विभाग ई. डीएस देहल ने कहा कि जेई सिविल के 123 पदों पर नई ज्वाइनिंग कराने के लिए सरकार से क्लेरिफिकेशन मांगी है। क्लेरिफिकेशन आने के बाद विभाग द्वारा पीडब्ल्यूडी में नए जेई की ज्वाइनिंग करवाई जाएगी।

ज्वाइनिंग के इंतजार में उम्मीदवार

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 123 पदों के लिए आयोजित की गई परीक्षा की रिकमेंडेशन पीडब्ल्यूडी विभाग को भेज दी गई है, लेकिन 56 जेई के दूसरी मैरिट लिस्ट में बाहर हो जाने के कारण इन नए उम्मीदवार की ज्वाइनिंग नहीं हो पा रही है। ऐसे में परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 123 जेई सरकार के फैसले के इंतजार में हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App