Mahant Narendra Giri Case: सीबीआई ने फंदे पर लटकाया महंत का पुतला

By: Sep 27th, 2021 12:08 am

जांच एजेंसी ने मठ जाकर तीन बार सीन रिक्रिएट किया, बलबीर गिरि से भी पूछताछ

एजेंसियां —प्रयागराज

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के सिलसिले में प्रयागराज पहुंची सीबीआई की टीम ने तीन बार सीन रिक्रिएट किया। सीबीआई की टीम रविवार को भी बाघम्बरी मठ पहुंची और वहां पहुंचकर सीन रिक्रिएट किया। इसके लिए सीबीआई ने उस पंखे से महंत नरेंद्र गिरि के वजन के बराबर के पुतले को लटकाया, जिससे उनकी लाश लटकी मिली थी। फिर उस पुतले को सेवादारों से तीन बार उतरवाया। बताया जा रहा है कि मठ पहुंची सीबीआई टीम ने कई लोगों से पूछताछ की। महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी बलबीर गिरि से भी पूछताछ की गई है। महंत नरेंद्र गिरि ने अपनी वसीयत में बलबीर गिरि को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था।

वहीं, एक टीम आश्रम की वीडियोग्राफी भी की। इसके अलावा सीबीआई ने सबसे पहले कमरे का दरवाजा खोलने वाला और लाश उतारने वाले शिष्यों से भी पूछताछ की। इस पूछताछ के आधार पर उसी कमरे में सीन रिक्रिएट किया गया। सीबीआई ने महंत का शव उतारने वाले सेवादार का मोबाइल जब्त कर लिया है। इससे पहले शनिवार को भी सीबीआई की टीम मठ पहुंची थी। शनिवार को बाघम्बरी मठ पहुंचकर सीबीआई की टीम उस कमरे तक पहुंची थी, जहां महंत नरेंद्र गिरी की लाश मिली थी। सीबीआई ने कुछ शिष्यों से भी पूछताछ की थी। इतना ही नहीं, सोमवार को एक बार फिर से सीबीआई बाघम्बरी मठ पहुंच सकती है।

एक-एक खिड़की और दरवाजे की पड़ताल

सीबीआई की टीम ने हर एक कमरे की गहनता से जांच की। खासकर उस कमरे के बाहर से एक-एक दरवाजे और खिड़कियों की पडताल की गई, जिसमें महंत का शव पाया गया था। जांच एजेंसी ने यह देखने का प्रयास किया कि कमरे में कितने दरवाजे और खिड़कियां हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App