साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

By: Sep 25th, 2021 12:05 am

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

26 सितंबर से 2 अक्तूबर, 2021 तक

मेष : यह सप्ताह मिला जुला है। मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे, लेकिन संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। बातचीत में थोड़ा संयत रहना होगा। चापलूस मित्रों से थोड़ा दूरी बनाकर रखें, यही इस सप्ताह आपके हित में होगा।

वृष : आर्थिक स्थिति के हिसाब से सप्ताह की शुरुआत बहुत फायदेमंद रहेगी, कोई बड़ा लाभ आपका इंतजार कर रहा है। सप्ताह उत्साह और पराक्रम से भरपूर रहेगा। अधूरे कार्य पूरे करने के लिए समय अनुकूल है। कुछ नया कर दिखाने की अभिलाषा बनी रहेगी। दूसरों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। लेकिन किसी को धन राशि  उधार न दें। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मिथुन : नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। परिवार में शुभ कार्य होने के योग बने हुए हैं। प्रॉपर्टी आदि लेने के लिए भी यह समय अनुकूल है। आत्मविश्वास सेेे लबरेज रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।  वाहन सुख की भी प्राप्ति होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा, लेकिन घर में किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

कर्क : अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। धैर्य शीलता में कमी रहेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी आपको पछाड़ने की कोशिश करेंगे, परंतु कामयाब नहीं होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। पिता का सान्निध्य मिलेगा। धम, कर्म में रुचि रहेगी।

सिंह : धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। घुटनों में दर्द, वात रोग तथा पेट दर्द इस सप्ताह परेशान कर सकता है। परिवार में सुख शांति रहेगी, लेकिन मित्रों के साथ अनबन हो सकती है । कामकाज में बदलाव की सोच रहे हैं, तो उसके लिए यह समय उत्तम नहीं है। अचानक शुभ समाचार मिलेगा। पैतृक धन संपत्ति मिल सकती है। उपहार के आदान-प्रदान का अवसर भी मिलेगा।

कन्या : इस सप्ताह आप स्वस्थ रहेंगे और पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा। सगे संबंधियों से रिश्ते बेहतर होंगे। छात्रों के लिए सप्ताह उन्नति दायक होगा। पढ़ने-लिखने में रुचि रहेगी। नौकरी व्यवसाय में किया गया प्रयास सफल रहेगा। सप्ताह के अंत में मांगलिक कार्य में शिरकत करने का मौका मिलेगा और बहुत पुराने किसी मित्र से मुलाकात करके मन प्रसन्न होगा।

तुला : यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आप शनि महाराज की ढैय्या के प्रभाव में रहेंगे। सेहत के मामले में आपको अधिक सावधान रहना होगा। आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा। खर्च पर काबू रखना होगा।  क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी है, नहीं तो रिश्तो पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। शनिवार के दिन पीपल की पूजा करें और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

वृश्चिक : आपके लिए राहत भरा समय शुरू होने जा रहा है। कार्यक्षेत्र में विस्तार के लिए समय अनुकूल होता जाएगा। नौकरी व्यवसाय में पद प्रतिष्ठा और धन लाभ बढ़ेगा।  मांगलिक कार्यों पर धन खर्च होगा। रुके हुए काम बनेंगे।  संतान प्राप्ति के योग भी हैं। हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लगाएं।  मंगलवार को बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं। अधर में पड़े कार्य बनने शुरू होंगे।

धनु : नौकरी में बदलाव चाहते हैं, तो अब समय सही है। जमीन जायदाद में धन का निवेश कर सकते हैं। कोर्ट- कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। यह सप्ताह आपके लिए चुस्ती फुर्ती भरा रहेगा। माता-पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। मित्रों या परिवार के लोगों के साथ यात्राएं होंगी। मान- सम्मान में वृद्धि होगी। जल में दूध मिलाकर पीपल की जड़ को सींचे।

मकर : साढ़ेसाती के प्रभाव में रहने से कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। संतान की चिंताएं परेशान करेंगी।  विद्यार्थियों में एकाग्रता की कमी देखने को मिलेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। बहुत सोच समझकर धन का निवेश करंे। हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। शनि स्तोत्र का पाठ करें। आपके लिए कल्याणकारी रहेगा।

कुंभ : मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे। नौकरी में प्रोमोशन के संकेत मिल रहे हैं। अविवाहित हैं तो शादी के लिए रिश्ते आएंगे।  प्रेम संबंधों के लिए भी यह सप्ताह उत्तम है। वैवाहिक पक्ष ठीक रहेगा। घर में किसी सदस्य को स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कत हो सकती है। यात्रा में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, सतर्क रहें। विवाद में न ही पड़ें, तो बेहतर होगा। संतान सुख मिलेगा।

मीन : लंबित कार्य पूरे होंगे। लेकिन सिर्फ  भाग्य के भरोसे ही न बैठंे। अधिक परिश्रम करना होगा।  शुभ कार्यों पर धन व्यय करेंगे। भाई- बहनों के साथ विवाद हो सकता है। क्रोध पर काबू रखना ही बेहतर होगा। संतान सुख मिलेगा। धार्मिक क्रियाकलापों में भी समय व्यतीत करेंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए सप्ताह बढि़या गुजरेगा। परिवार के साथ यात्रा करने के योग बन रहे हैं।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या समाज अधिकांश पत्रकारों को ब्लैकमेलर मान रहा है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV