जयपुर के मारबल से निखरेगा मां ज्वाला का दरबार

By: Sep 15th, 2021 12:16 am

राजस्थान के दानी सज्जन बदलेंगे मुख्य मंदिर के गर्भगृह और मंदिर परिसर की पूरी तस्वीर

शैलेष शर्मा – ज्वालामुखी
श्री ज्वालामुखी मंदिर के मारबल को बदलने के लिए राजस्थान जयपुर के दानी सज्जन ने मंदिर न्यास ज्वालामुखी से आग्रह किया है और वह एक-दो दिनों में ज्वालामुखी मंदिर में आ रहे हैं, ताकि प्रशासन के साथ बैठक करके पता लगाया जा सके कि कितना मारबल यहां पर लगना है। मां ज्वालामुखी के भक्तों की कमी नहीं है। शहंशाह अकबर से लेकर कई दानी सज्जन आज तक मां के दरबार में आते रहे हैं और अपनी नेक कमाई से मां की सेवा करते आए हैं।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दिल खोलकर दान दे रहे हैं। ऐसे ही एक दानी सज्जन राजस्थान के जयपुर से है, जिन्होंने मंदिर न्यास ज्वालामुखी के कनिष्ठ अभियंता जितेंद्र शर्मा से संपर्क कर अपने दिल की बात कही है, वे मां के दरबार के लिए अपनी नेक कमाई का हिस्सा लगाना चाहते हैं, जिस पर मंदिर के कनिष्ठ अभियंता ने उनका संपर्क एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर से करवाया और श्रद्धालु ने अपने मन की बात बताते हुए कहा कि मुख्य मंदिर के गर्भ गृह में जो मारबल पुराना हो चुका है, उसे भी बदलना चाहते हैं। मंदिर के चारों और दीवारों पर लगे पुराने हो चुके मारबल को भी वे बढिय़ा मारबल या ग्रेनाइट से बदलना चाहते हैं, जो भी उन्हें स्वीकृति प्रदान की जाएगी, उसी प्रकार का मारबल और डिजाइन बनाकर वे यहां पर कारीगरों की टीम भेज देंगे, जो राजस्थान के जयपुर के चमचमाते मारबल व ग्रेनाइट से मां के दरबार की आभा को निखारने का काम करेंगे। उन्होंने लगभग दस लाख रुपए अपनी नेक कमाई से मां के दरबार में लगाने के लिए हामी भरी है। (एचडीएम)

एसडीएम के बोल

एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर ने बताया कि राजस्थान के जयपुर के एक श्रद्धालु ने मां के दरबार में मारबल लगाने के लिए इच्छा व्यक्त की है, उनको बुलाया गया है, वे शीघ्र ही यहां पर आएंगे और उनसे बैठक करेंगे। न्यास सदस्यों के साथ उनकी बैठक हो जाएगी और उसके बाद आगामी निर्णय लिया जाएगा। शीघ्र ही यह कार्य शुरू होगा, ताकि आने वाले नवरात्र से पूर्व ही इसे समाप्त किया जा सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App