अर्की उपचुनाव…आज थम जाएगा चुनावी शोर

शाम छह बजे के बाद नहीं हो पाएंगी जनसभाएं; सिर्फ डोर-टू-डोर प्रचार कर पाएंगे प्रत्याशी,30 अक्तूबर को होगा मतदान

सौरभ शर्मा-सोलन
अर्की उपचुनाव को लेकर पिछले लगभग 20 दिनों से चल रहा चुनाव-प्रचार बुधवार शाम छह बजे से थम जाएगा। प्रचार थमते ही कोई भी दल जनसभा या रैली का आयोजन नहीं कर पाएगा, प्रत्याशी केवल डोर-टू-डोर प्रचार ही कर सकेंगे। इस उपचुनाव को लेकर मतदान 30 अक्तूबर को होगा और दो नवंबर को मतगणना की जाएगी। गौर रहे कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के निधन के बाद अर्की में उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों कांग्रेस व भाजपा ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है।

पिछले 20 दिनों से प्रत्याशी निर्वाचन क्षेत्र की हर गली-गली व पगडंडियों को नापने का कार्य कर रहे हैं और लोगों से मिलकर उनसे अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। इतना ही नहीं दोनों दलों के दिग्गज नेताओं द्वारा अपने प्रत्याशी के लिए अर्की के विभिन्न क्षेत्रों में जनसभाएं कर समर्थन जुटाने का प्रयास किया गया है। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ता भी टोलियां बनाकर घर-घर जाकर प्रचार में जुटे हुए हैं। लेकिन चुनाव आयोग के निर्देशानुसार यह प्रचार-प्रसार बुधवार शाम छह बजे से बिलकुल थम जाएगा। अभी तक वोटरों को रिझाने के लिए अपने दल-बल के साथ निकले प्रत्याशी बुधवार शाम के बाद इस तरह से प्रचार नहीं कर पाएंगे। हालांकि प्रत्याशी व पार्टी कार्यकर्ता डोर-टू-डोर प्रचार कर सकेंगे।

कल रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां
अर्की उपचुनाव को लेकर बनाई गई पोलिंग पार्टियां गुरुवार को अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी। जानकारी के अनुसार बुधवार को उन्हें मतदान संबंधी अंतिम प्रशिक्षण दिया जाएगा और गुरुवार सुबह से ही उन्हें अपने-अपने गंतव्यों के लिए रवाना कर दिया जाएगा।