‘जय माता दी’ बोल हवन कुंड में कूदा भक्त, बज्रेश्वरी मंदिर में श्रद्धालु ने लगाई छलांग, 40 फीसदी झुलसा

By: Oct 14th, 2021 12:07 am

कांगड़ा बज्रेश्वरी मंदिर में यूपी से आए श्रद्धालु ने लगाई छलांग, 40 फीसदी झुलसा

राकेश कथूरिया—कांगड़ा

माता बज्रेश्वरी देवी मंदिर कांगड़ा परिसर में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी फैल गई, जब एक यूपी से आया श्रद्धालु जय माता दी कहता हुआ हवन कुंड में कूद गया। उस समय अन्य श्रद्धालु हवन कुंड में आहुतियां डाल रहे थे। वहां पर तैनात पुलिस जवानों ने तुरंत उसे हवन कुंड से बाहर निकाला और नागरिक अस्पताल कांगड़ा पहुंचाया। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से आया मनफूल सिंह 68 अन्य यात्रियों के साथ मंदिर में पहुंचा था और हवन कुंड में कूद गया । उसे नागरिक अस्पताल कांगड़ा में भर्ती करवाया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस थाना प्रभारी भारत भूषण अपनी टीम के साथ भी मौके पर पहुंच गए हैं ।

उन्होंने बताया कि जब उन्हें इस घटना की जानकारी मिली तो वे तुरंत अस्पताल पहुंच गए हैं पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर वह हवन कुंड में क्यों कूदा। मंदिर अधिकारी दलजीत शर्मा ने बताया कि जब उन्हें घटना का पता लगा तो वह मौके पर पहुंचे, लेकिन उस समय तक पुलिस के जवान उक्त व्यक्ति को अस्पताल ले जा चुके थे। हवन कुंड में कूदने को लेकर भक्त का क्या इरादा रहा होगा यह पड़ताल का विषय है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सिविल अस्पताल कांगड़ा के वरिष्ठ चिकित्सक अधिकारी डा. विवेक करोल ने बताया कि उक्त व्यक्ति 40 प्रतिशत तक झुलस गया है। लिहाजा उसे टांडा रैफर किया है। (एचडीएम)

पहले भी शिव मंदिर में भक्त ने काटी थी अपनी जीभ

उल्लेखनीय है कि शिव मंदिर कांगड़ा में कुछ वर्ष पहले भी किसी भक्त ने यहां जीभ काटने का प्रयास किया था , लेकिन उसे बचा लिया गया था । खैर श्रद्धा और अपनी भक्ति अपनी जगह है पर इस तरह के हादसे घटनाक्रम व्यक्ति के लिए खतरनाक भी साबित हो सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App