फेस्टिवल सीजन… ग्राहकों को स्पेशल ऑफर

By: Oct 22nd, 2021 12:16 am

सोलन में त्योहारी सीजन के चलते जमकर हो रही खरीददारी,बाजारों में इलेक्ट्रॉनिक्स, जूते और कपड़ों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट
सिटी रिपोर्टर-सोलन
सोलन में चारों ओर चकाचौंध नजर आ रही है। त्योहारी सीजन के चलते रात के समय बाजार का नजारा देखते ही बनता है। लोग भारी संख्या में खरीददारी करने के लिए बाजार पहुंच रहे हैं। बाजार में सभी प्रकार के सामान पर भारी डिस्काउंट भी उपलब्ध है। जिसके चलते लोग उत्साहित है और खूब जमकर खरीददारी कर रहें हैं। बाजार में दिवाली पर्व के मद्देनजर इलेक्ट्रॉनिक्स, विद्युत उपकरणों पर भारी छूट चल रही है। इसके साथ जूते और कपड़े भी डिस्कॉऊंट पर उपलब्ध है। त्यौहार के इन दिनों में बाजार में सुबह से ही आने आरंभ हो जाते हैं। बुधवार को सरकारी अवकाश होने के कारण बाजार में काफी भीड़ देखी गई। तयौहरों के साथ सर्दी ने भी दस्तक दे दी है। जिसके चलते आजकल लोग गर्म वस्त्रों की भी खरददारी करने में जुटे हुए हैं। बाजार में गर्म वस्त्र भी काफी कम दामों पर उपलब्ध हैं। इसके साथ ही मिठाई की दुकानों पर भी तिल फेंकने की जगह नहीं बचती। त्योहारों के इस सीजन पर लोग एक दूसरे को मिठाई भेंट कर रहे हैं।24 अक्तूबर को करवा चौथ का पर्व है। जिसके मद्देनजर भारी सं या में महिलाएं खरीददारी कर रही हैं।

कपड़ों और श्र्रिंगार के सामान की दुकानों पर महिलाओं की दिनभर भारी भीड़ लगी रहती है। करवा चौथ पर्व को लेकर मिट्टी से बने करवों की भी खूब डिमांड देखी गई। शहर के लोअर बाजार, चौक बाजार, लक्कड़ बाजार, गंज बाजार, कोटलानाला, चंबाघाट, माल रोड सभी स्थानों पर करवा चौथ को लेकर माहौल रौनक भरा बना हुआ है। मेहंदी लगाने वालों के पास मानो फुरस्त ही नहीं है। महिलाएं अपने हाथों पर एक से बढ़कर एक डिजाइनदार मेहंदी रचा रही है। कई बार तो ऐसा प्रतीत होता है कि मानों महिलाओं में कोई मेंहदी प्रतियोगिता चल रही है। महिलाओं में एक से बढ़कर एक सूट सिलवाले को लेकर भी भारी क्रेज देखने को मिला है। आजकल टेलर की दुकानों पर भी काफी भीड़ देखने को मिल रही है। बहरहाल अपने पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाले व्रत करवा चौथ का महिलाएं बड़ी बेसब्री से इंतजार रही हैं। सोलन बाजार में खरीददारी करने के लिए दूर दराज क्षेत्रों से भी भारी संख्या में महिलाएं पहुंच रही हैं। यह कहना कोई गलत नहीं होगा की कोरोना काल के दौरान करीब दो वर्षों बाद बाजारों में दोबारा से रौनक वापस लौटने लगी है। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App