T20 World Cup : शाकिब के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से बंगलादेश की आसान जीत

By: Oct 21st, 2021 8:02 pm

अल अमेरात-स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (46, 4/9) के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बंगलादेश ने यहां गुरुवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के ग्रुप बी के क्वालीफायर मैच में पापुआ न्यू गिनी पर 84 रनों से आसान जीत दर्ज की।

बंगलादेश की इस जीत में शाकिब का महत्वपूर्ण योगदान रहा। शाकिब ने पहले बल्लेबाजी में तीन छक्कों की मदद से 37 गेंदों पर 46 रन की शानदार पारी खेली और बाद में अपनी स्पिन गेंदबाजी से विपक्षी टीम की मध्य क्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। शाकिब ने चार ओवर में नौ रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने मध्य क्रम के सभी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगलादेश की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें शाकिब के अलावा कप्तान महमूदुल्लाह, लिटन दास, आफिफ हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने अहम योगदान निभाया। महमूदुल्लाह ने तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 गेंदाें पर 50, लिटन ने एक चौके और एक छक्के के सहारे 23 गेंदों पर 29, आफिफ ने तीन चौकों की बदौलत 14 गेंदों पर 21 और सैफुद्दीन ने एक चौके और दो छक्कों की मदद से छह गेंदों पर 19 रन की पारी खेली।

दूसरी पारी में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर ही ऑलआउट हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज किपलिन डोरिगा को छोड़ कर अन्य कोई भी बल्लेबाज गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया। डोरिगा ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 गेंदों पर 46 रन बनाए। इससे पहले पापुआ न्यू गिनी की गेंदबाजी भी निराशाजनक रही। कप्तान असद वाला, काबुआ वागी-मोरेया और डेमियन रावु ने दो-दो और साइमन अताई ने बेशक एक विकेट लिया, लेकिन वह बंगलादेश को बड़ा स्कोर बनाने से नहीं रोक पाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App