T-20 World Cup: अक्षर की जगह शार्दुल को मौका, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

By: Oct 14th, 2021 12:06 am

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, फ्लॉप हार्दिक पांड्या टीम में बरकरार

एजेंसियां — मुंबई

आगामी टी-20 वल्र्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम में एक बड़ा बदलाव किया है। टीम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मुख्य टी-20 टीम का हिस्सा बनाया गया है, जबकि पहले से टीम में शामिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से हटाकर अब स्टैंड-बाय खिलाडिय़ों की सूची में शामिल कर लिया है। टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बरकरार है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के सेकेंड लेग में गेंदबाजी नहीं की।

बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। सिर्फ एक मैच में वह वो अपने टच में दखे, लेकिन उसके बाद अगली तीन पारियों में फ्लॉप रहे। वहीं, बीसीसीआई ने उन खिलाडिय़ों की सूची भी जारी की है जो आईपीएल खत्म होने के बाद यूएई में टीम इंडिया को प्रैक्टिस कराने के लिए रुकेंगे। इन खिलाडिय़ों में आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम का नाम शामिल है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

वल्र्डकप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को आईसीसी मेंस टी-20 वल्र्डकप-2021 के लिए टीम इंडिया की ऑफिशियल जर्सी को लांच किया। बोर्ड ने ट्विटर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है। बता दें कि भारत की मेजबानी में यह टी-20 वल्र्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App