T-20 World cup : भारत सबसे खतरनाक, पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का अपने देश ही को ठेंगा

By: Oct 22nd, 2021 12:08 am

एजेंसियां — नई दिल्ली

टी-20 वर्ल्ड कप-2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले के सबसे बड़े मुकाबले से ठीक पहले इंजमाम उल हक ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम का मानना है कि टी-20 वल्र्ड कप में सबसे खतरनाक टीम भारत है और उसके चैंपियन बनने की सबसे प्रबल संभावना है। बता दें कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया और बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान के बीच 24 अक्तूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत होनी है। इंजमाम ने कहा कि भारत के पास यूएई और ओमान की परिस्थितियों के कारण ट्रॉफी उठाने का अधिक मौका है। उन्होंने कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि एक विशेष टीम जीतेगी।

यह सब इस बारे में है कि उनके पास इसे जीतने का कितना मौका है। मेरी राय में भारत के पास इस टूर्नामेंट को जीतने का किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक मौका है, खासकर इस तरह की परिस्थितियों में। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 153 रनों का पीछा करते हुए भारत को विराट कोहली को बल्लेबाजी करने की भी जरूरत नहीं थी, यह दर्शाता है कि वे इन परिस्थितियों में दुनिया की सबसे खतरनाक टीम हैं। उन्होंने कहा कि सुपर 12 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच फाइनल से पहले फाइनल है। किसी भी मैच को इतना प्रचारित नहीं किया जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम का मनोबल बढ़ेगा और 50 प्रतिशत दबाव भी उनसे मुक्त होगा।

187 रन बनाने के बाद भी जीत नहीं पाया पाक

पाकिस्तान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी वार्मअप मैच छह विकेट से हार गई। पहले मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया था। पाकिस्तान ने दूसरे वार्म अप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, फिर भी टीम को हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका की ओर से रैसी वान डेर डुसेन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 101 रन बनाए। कप्तान टेंबा बावुमा ने भी 42 गेंद में 46 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। रैसी वान डेर डुसेन और डेविड मिलर ने हसन अली के ओवर में ये 19 रन बना लिए। इससे पहले पाक टीम के कप्तान बाबर आजम का बल्ला मैच में नहीं चला, लेकिन फखर जमान (52 रिटायर्ड) ने धमाकेदार पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने केवल 28 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के की मदद से अद्र्धशतक जड़ दिया। वहीं, अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने 28 और आसिफ अली ने 32 रन की पारी खेली।

मारो मुझे मारो फैन की वापसी

दुबई। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्तूबर को खेले जाने वाले मुकाबले का फीवर सभी के सिर चढ़कर बोल रहा है। खिलाड़ी अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं और फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच मारो मुझे मारो वाले लड़के का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अपने नए वीडियो में मोमिन ने टी-20 वल्र्ड कप 2021 में खेले जाने वाले भारत-पाक मुकाबले को लेकर उत्साह दिखाया है। भारत-पाक के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले वायरल पाकिस्तानी फैन मोमिन ने अलग तरह की वॉर्निंग दे डाली है। उन्होंने साथ ही कहा कि जज्बात से भरपूर मैच के लिए क्या आप तैयार हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App