T-20 World Cup : टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, आठ विकेट से रौंदा आस्ट्रेलिया

By: Oct 21st, 2021 12:08 am

टी-20 वल्र्ड कप प्रैक्टिस मैच में रोहित की कप्तानी के दम पर आठ विकेट से रौंदा आस्ट्रेलिया

एजेंसियां — दुबई

रोहित शर्मा के अद्र्धशतक से भारत ने बुधवार को आईसीसी टी-20 वल्र्ड कप के अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को हराने वाले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिटायर्ड आउट होने से पहले रोहित शर्मा की 41 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी के अलावा लोकेश राहुल (39) के साथ उनकी पहले विकेट की 68 और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 38) के साथ दूसरे विकेट की 59 रन की पार्टनरशिप की मदद से 17.5 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (57), मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 41) और ग्लेन मैक्सवेल (37) की पारियों की बदौलत पांच विकेट पर 152 रन बनाए थे।

स्मिथ ने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और स्टोइनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की। स्मिथ ने 48 की पारी में सात चौके जड़े जबकि स्टोइनिस ने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। भारत अब टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के अपने पहले मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को राहुल और रोहित ने अच्छी शुरुआत दिलाई। राहुल ने मिशेल स्टार्क पर चौका जडऩे के बाद एश्टन एगर का स्वागत छक्के के साथ किया। रोहित ने भी पैट कमिंस के दो ओवर में तीन चौके मारे। भारत ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 42 रन बनाए। राहुल ने लेग स्पिनर एडम जाम्पा पर दो छक्कों के साथ सातवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

लोकेश राहुल हालांकि एगर पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को हवा में लहरा गए और डेविड वार्नर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। राहुल ने 31 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके मारे। सूर्यकुमार यादव ने एगर पर चौके से खाता खोला और फिर मार्श की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। रोहित ने भी मार्श और ग्लेन मैक्सवेल पर छक्के जड़े जिससे भारत ने 13वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया। रोहित ने स्टोइनिस पर चौके के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। रोहित और सूर्यकुमार दोनों ने 15वें ओवर में कमिंस पर छक्के जड़े। भारत को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 26 रन की दरकार थी। रोहित इसी समय रिटायर्ड आउट होकर वापस चले गए, लेकिन सूर्यकुमार और हार्दिक पंड्या (नाबाद 14) ने आसानी से भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

रोहित की कप्तानी में विराट की गेंदबाजी

दुबई – टी-20 वल्र्डकप के दूसरे अभ्यास मैच में विराट कोहली ने भारत के लिए गेंदबाजी की है। इस मैच में रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे थे और उन्होंने आस्ट्रेलिया की पारी का सातवां और तेरहवां ओवर कोहली से करवाया। इन दो ओवरों में विराट ने सिर्फ 12 रन खर्चे। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट भारत के छठवें गेंदबाज हो सकते हैं। कोहली इससे पहले भी टी-20 वल्र्डकप में गेंदबाजी कर चुके हैं। इस साल भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं और गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। इस वजह से छठवें गेंदबाज की जिम्मेदारी खुद कप्तान कोहली अपने कंधों पर उठा सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App