पाकिस्तान से नहीं होगी बात, दुश्मन से सहानुभूति रखने वालों के खिलाफ अपनाया सख्त रुख

By: Oct 26th, 2021 12:12 am

अमित शाह ने दुश्मन से सहानुभूति रखने वालों के खिलाफ अपनाया सख्त रुख

एजेंसियां — श्रीनगर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से दखल और उससे सहानुभूति रखने वाले लोगों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए सोमवार को कहा कि सरकार पाकिस्तान के बजाय घाटी के लोगों से बात करेगी और उनकी समस्याओं को सुनेगी। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से राज्य की अपनी पहली यात्रा के अंतिम दिन श्री शाह ने कहा कि हमारे इरादे नेक हैं। हम उन लोगों को नहीं बख्शेंगे, जो जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधा डालने की कोशिश करेंगे। श्री शाह ने यहां की सत्ता में रहे ‘तीन राजवंशों’ पर भी तीखा हमला किया और उन्हें कश्मीर घाटी में लोगों की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार ठहराया। गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता किए जाने का समर्थन किया था। श्री शाह ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि कश्मीर में अमन चैन में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

 उन्होंने कहा कि इस केंद्रशासित क्षेत्र के वर्तमान शासन ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रशासन में बदलाव किए हैं और अब लोगों को किसान सम्मान और गरीबों को पेंशन जैसी योजनाओं का पैसा सीधा उनके खाते में पहुंच रहा है। शेर-ए-कश्मीर प्रेक्षागार में सरपंचों की सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि मैं कश्मीर के लोगों से बात करने आया हूं। मैं यहां के युवाओं के साथ दोस्ती चाहता हूं। उन्होंने कहा कि घाटी के लोगों को गुमराह किया जाता है। हमारी सरकार का प्रयास है कि कश्मीर का विकास देश के अन्य हिस्सों से अधिक हो। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को गांव-गांव तक पहुंचाया है। पंचायत के चुनाव में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया है। उन्होंने घाटी के लोगों से गुमराह न होने और पत्थरबाजी का दौर फिर न आने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले यहां सत्ताधारी लोग साल में छह-छह महीने लंदन में गुजारते थे। पर अब ऐसा नहीं है। उनका इशारा पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला की ओर था। उन्होंने इसी संदर्भ में कहा कि रविवार को करवाचौथ के दिन भी मनोज भाई (मनोज सिन्हा) अपने काम में लगे हुए थे। सरपंचों की इस सभा को जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी संबोधित किया।

मंच से बुलेटप्रूफ ग्लास हटवाकर बोले, दिल से डर निकाल दीजिए

श्रीनगर। श्रीनगर दौरे के दौरान सोमवार को गृहमंत्री ने अपना बेखौफ  अंदाज दिखाया। उन्होंने मंच पर लगा बुलेटप्रूफ ग्लास हटाते हुए कहा कि अब कश्मीर के लोगों को अपने दिल से डर निकाल देना चाहिए। सिविल सोसाइटी के लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कश्मीर अब तरक्की की राह पर है। मैं बिना बुलेटप्रूफ जैकेट के आपके बीच मौजूद हूं। आपसे दिल खोलकर बात करने आया हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App