हमें बीसीसीआई से मधुर संबंध बनाने की जरूरत, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते को लेकर बोले पीसीबी अध्यक्ष

By: Oct 20th, 2021 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज शुरू होने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्ते को फिर से बहाल करने के लिए दोनों बोर्ड को मिलकर काम करना होगा। रमीज राजा ने साथ ही कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच फिर से बाइलेटरल सीरीज शुरू करने के लिए पीसीबी को बीसीसीआई के साथ क्रिकेट संबंध मजबूत करने होंगे। रमीज राजा के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट शुरू करने के लिए राजनीति को अलग रखना होगा। बता दें कि भारत और पाकिस्तान पिछले कुछ वर्षों से एक दूसरे से बाइलेटरल सीरीज नहीं खेल रहे हैं।

वे केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। रमीज राजा ने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की मीटिंग से इतर उनकी बीसीसीआई के टॉप अफिशियल्स सौरव गांगुली और जय शाह से बातचीत हुई थी। उन्होंने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट बहाल करने के लिए काफी काम किया जाना बाकी है। दोनों देशों को उसके लिए एक प्लेटफॉर्म पर आना होगा और उन्हें एक-दूसरे पर भरोसा करना होगा। इसके बाद हम देखेंगे कि ये मामला कहां तक जा सकता है।

ओवरऑल हमारे बीच काफी अच्छी बातचीत हुई है। एसीसी बैठक से इतर मैंने सौरव गांगुली और जय शाह से मुलाकात की। दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट रिश्ते बहाल करने के लिए हमें बीसीसीआई के साथ क्रिकेट संबंध मजबूत करने होंगे। पर साथ ही मेरा मानना यह भी मानना है कि राजनीति को खेल से दूर रखा जाना चाहिए। एसीसी की बैठक में इस बात का फैसला किया गया कि 2023 में खेले जाने वाले एशिया कप पाकिस्तान में होगा और यह 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाएगा। रमीज राजा ने बताया कि 2023 में होना वाला एशिया कप विश्व कप से ठीक पहले यानी सितंबर के महीने में होगा। एशिया कप का आयोजन 2021 में होना था, लेकिन कोरोना की मार के चलते इसको साल 2023 तक के लिए टाल दिया गया था। पीसीबी अध्यक्ष ने भले ही कहा है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा, लेकिन अगर वर्तमान राजनीतिक तनाव बरकरार रहता है, तो भारत का अपने पड़ोसी देश का दौरा करने की संभावना न के बराबर है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App