55 घंटे बाद मलबे में दफन मजदूर का लगा सुराग

By: Nov 26th, 2021 12:56 am

परवाणू में जमींदोज हुए चार मंजिला भवन में मलबे में दबे कामगार को ढूंढने में एनडीआरएफ को मिली कामयाबी
कुलदीप कृष्ण-परवाणू
परवाणू में जमींदोज हुए चार मंजिला भवन में मलबे में दबे दो मजदूरों में से दूसरे मजदूर नरेश का 55 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुराग लग पाया। खबर लिखे जाने तक नरेश के शरीर का कोई भाग दिखने लगा। जिससे उसके परिजन नरेश के जीवित होने की कामना करते हुए नजर आए। 48 घंटे बीत जाने के बावजूद जब एनडीआरएफ की टीम को कोई सुराग नहीं लगा तो डॉग स्क्वायड की मदद की मदद ली गई। चार मंजिला भवन के जमींदोज का दर्दनाक हादसा मंगलवर को घटा था। इस हादसे में चार मंजिला भवन देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह मलबे के ढेर में तबदील हो गया। मलबे में दबे दो मजदूरों में से एक मजदूर को निकाल लिया गया था, लेकिन अफसोस की मजदूर की मौत हो चुकी थी।

दूसरे मजदूर नरेश का 55 घंटे बीत जाने के बाद सुराग लगाना शुरू हुआ। मलबे में दबे नरेश के शरीर का कुछ भाग दिखना शुरू हुआ। नरेश धरातल मंजिल में लेंटल के नीचे दबा हुआ पया गया। सर्च आपरेशन के दौरान प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद रहा। नरेश की पिता पत्थराई हुई नम आंखों से बार-बार अपने बेटे के बारे में पूछते रहे। मौके पर नरेश की पत्नी और उसका छोटा बच्चा भी मौजूद रहा। पिता, पत्नी और बच्चे की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। पिता पत्थराई हुई आंखों से बार-बार भगवान से नरेश के जीवित होने की कामना करते हुए नजर आए। पत्नी ईश्वर से नरेश के जिंदा होने की आस लगाए सिसक-सिसक कर बच्चे को गोद में लेती हुई रोती रही। सर्च आपरेशन सुबह से ही एसडीएम कसोली संजीव धीमान की अगुवाई मे जारी रहा। थाना प्रभारी परवाणू दयाराम ठाकुर ने कहा कि मजदूर नरेश तक पहुंचने में टीम जुटी हुई है। (एचडीएम)

ब्रूअरी के पास फंदे से लटका मिला युवक का शव
सोलन। सोलन में ब्रूअरी के समीप एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है। यह शव फंदे से लटका हुआ पाया गया है, लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि जिस फंदे पर युवक का शव लटका मिला है वह फंदा शूज और हुड के लेसिस से बनाया गया है। एएसपी सोलन अशोक वर्मा ने बताया शव को कब्जे में ले लिया गया है और पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। असल में मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा।
गाड़ी को मारी टक्कर केस दर्ज
दाड़लाघाट । पुलिस थाना दाड़लाघाट के अंतर्गत एक तेज रफ्तार व गलत दिशा में गाड़ी चलाते अन्य गाड़ी को टक्कर मारने का मामला दर्ज हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार गंगा सिंह दंगल पुत्र स्वर्गीय नंतीराम गांव थाड़ा, डाकघर किन्नू, ने पुलिस को बयान दिया कि वह अपने परिवार सहित अपनी सैंट्रो कार नंबर एचपी-03-सी-0274 द्वारा ज्युरी बडाल से दियोटसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर जा रहे थे। जब वह अपनी कार चलाता हुआ बाघल होटल से थोड़ा आगे पहुंचा तो सामने दाड़लाघाट की तरफ से एक स्कॉर्पियो गाड़ी नंबर एचपी-55ए-0026 का चालक तेज रफ्तार व गलत दिशा से आई और उसकी गाड़ी को उसने ड्राइवर की साइड टक्कर मार दी। बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी दाड़लाघाट प्रताप सिंह ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

हिमाचल का बजट अब वेतन और पेंशन पर ही कुर्बान होगा

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV