कबड्डी के लिए जुनून ने दिला दिया बड़ा मुकाम

By: Nov 1st, 2021 12:04 am

ऊना के संदीप राणा वर्क वीजा के लिए निकले थे नीदरलैंड, अब डच टीम के स्टार रेडर

सिटी रिपोर्टर — हरोली
घर से विदेश में काम की खोज के निकले संदीप राणा आज डच टीम के जाने-मानें खिलाड़ी बन गए हैं। 20 साल पहले जो सपना भारत में पूरा नहीं हो पाया, उस सपने को दुलैहड़ के बेटे ने नीदरलैंड में जाकर पूरा कर किया है। विदेश में संदीप राणा ने न सिर्फ अपने कबड्डी खेलने के सपने को पूरा किया, बल्कि देश का नाम भी रोशन किया। स्कूल व कालेज स्तर की खेलों में भी वे एक अच्छे प्लेयर रह चुके हैं, जो दो बार राज्य व एक बार राष्ट्र स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं।

संदीप राणा का सपना था कि वे कबड्डी खेल में ही अपना भविष्य बनाएं और भारत की कबड्डी टीम में खेलते हुए अपने देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करें, लेकिन घर की जिम्मेदारियों व अपने बेहतर भविष्य के लिए संदीप राणा वर्ष 2000 में भारत छोड़ वर्क वीजा पर नीदरलैंड चले गए, लेकिन जहां भी कबड्डी के प्रति उनका लगाव कम नहीं हुआ और लगातार कबड्डी खेलते रहे। फिर नीदरलैंड की पीआर मिलने के बाद उनका सिलेक्शन वर्ष 2019 में डच टीम के लिए हो गया, लेकिन तब किसी वजह से वह टीम की तरफ से खेल नहीं पाए थे।

इसके बाद इन्होंने सभी औपचारिकताओं को पूरा किया अब वह डच टीम का हिस्सा बन गए हैं। टीम में वह एक रेडर के तौर पर खेल रहे हैं। बता दें कि संदीप राणा का जन्म वर्ष 1980 में दुलैहड़ में हुआ था। संदीप राणा की इस उपलब्धि पर लवली शाह, यशपाल शर्मा, राजीव पाठक, सुरेश कुमार, एडवोकेट रणदीप ठाकुर, मनीष राणा, संजीव राणा, गब्बर सिंह, लाड्डी, गौरव चंदेल, दर्शन राणा, नीतिश शर्मा ने उन्हें बधाई दी है।

वल्र्डकप के लिए भी सिलेक्ट
संदीप राणा के भाई सतिंद्र राणा ने बताया कि वर्ष 2022 में होने वाले वल्र्ड कप के लिए भी संदीप राणा का चयन हुआ है। उम्मीद है कि संदीप राणा इस वल्र्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रोशन करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App