एमपीडब्ल्यू प्रशिक्षण केंद्रों को खोले सरकार

By: Dec 1st, 2021 12:10 am

कार्यालय संवाददाता—हमीरपुर
हिमाचल प्रदेश बहु-उद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष मिलाप शर्मा व महासचिव सुरेश चंदेल ने जेसीसी की बैठक में लिए गए कर्मचारी हितैषी निर्णयों के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है।

इन नेताओं ने एक जनवरी 2016 से नया वेतनमान देने तथा अनुबंध अवधि तीन वर्ष से घटाकर दो वर्ष करने पर जहां एक तरह सरकार आभार जताया है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग में खाली चल रहे पुरुष व महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों के पदों को भरने तथा प्रदेश के एमपीडब्ल्यू प्रशिक्षण केंद्रों को खोलने तथा उन्हें सुचारू रूप से चलाने की भी पुरजोर मांग सरकार से की है, ताकि खाली पड़े पदों को भरा जा सके। बैठक में महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों के पदोन्नति का मामला भी पुरजोर तरीके से उठाया गया। जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य सचिव को इस मामले पर जांच करने तथा उन्हें पदोन्नति करने के लिए कहा गया, ताकि महिला एवं पुरुष कार्यकर्ताओं में पदोन्नति के मामलों में समानता आ सके।

आज हमीरपुर पहुंचेगी सवर्ण आयोग की यात्रा

हमीरपुर। देवभूमि क्षत्रिय संगठन और देवभूमि स्वर्ण मोर्चा सवर्ण आयोग की मांग को लेकर, शिमला से हरिद्वार और हरिद्वार से धर्मशाला के लिए पैदल 800 किलोमीटर की पदयात्रा पर निकला है। इसी कड़ी में यात्रा एक दिसंबर को नादौन से हमीरपुर आएगी, दो दिसंबर को हमीरपुर से सुजानपुर जाएगी। सभी सवर्ण संगठनों ने यात्रा का समर्थन किया है। हमीरपुर में राजपूत सभा खत्री सभा और ब्राह्मण सभा ने भी इसका समर्थन किया है और अपने सभी सवर्ण भाइयों से अनुरोध किया है कि यात्रा में बढ़-चढ़कर भाग लें। देवभूमि क्षत्रिय संगठन के प्रदेश संयोजक सुनील ठाकुर के अनुसार हिमाचल प्रदेश में हमारी आबादी 75 फीसदी होने के बावजूद भी हमारी छोटी सी मांग नहीं मानी जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App