नालागढ़ में रेहड़ी-फड़ी वालों पर चला चाबुक

नालागढ़ शहर में नगर परिषद ने अतिक्रमणकारियों पर कसा शिकंजा; दुकानों के आगे रखा सामान भी हटवाया

आरुणि पाठक-नालागढ़
नालागढ़ शहर की सड़कों पर अतिक्रमण करके बैठे रेहड़ी-फड़ी वालों को परिषद ने न केवल हटाया, अपितु उन्हें कड़ी चेतावनी जारी की है कि यदि परिषद की चेतावनी के बावजूद वह दोबारा सड़कों पर आए तो उनका सामान जब्त होगा, वहीं उनके चालान भी काटे जाएंगे। सोमवार को परिषद ने शहर में अवैध रूप से सड़कों पर कब्जा जमाने वालों करीब चार दर्जन भर रेहड़ी-फड़ी धारकों को हटवाया। परिषद की टीम ने बाजार में पुराने थाने वाले स्थल पर अस्थायी रूप से बैठे रेहड़ी-फड़ी वालों द्वारा लगाई गई तरपालों को भी हटाया। यही नहीं परिषद की टीम ने सड़कों पर सामान सजाए बैठे दुकानदारों से भी सामान हटवाया और उन्हें भी कड़ी हिदायत देते हुए सामान जब्त कर चालान करने की चेतावनी दी। अतिक्रमण करके बैठे रेहड़ी-फड़ी धारकों पर परिषद की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। परिषद द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद बाजार खुले डुले नजर आए और शहर की खुली सड़कों पर आम लोगों को गुजरने में सहुलियत मिली है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी आरएस वर्मा, एएसआई संतोष कुमार, सर्वेयर बलजीत राणा, सेनेटरी इंस्पेक्टर हेमराज, लिपिक अमृत लाल ने पुलिस टीम व परिषद कर्मियों के साथ नालागढ़ शहर के बाजारों का दौरा किया और जमकर कार्रवाई की। जानकारी के अनुसार शहर में अवैध रूप से स्थापित रेहड़ी-फड़ी वालों पर कार्रवाई करते हुए अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा। परिषद की टीम द्वारा सोमवार को शहर के बाजारों का दौरा कर अतिक्रमण को हटाया गया। इसी को देखते हुए नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने स्वयं नालागढ़ शहर का जायजा लिया। बता दें कि अतिक्रमणकारियों के पैर पसारने से शहर से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानियों
से जूझना पड़ता है। (एचडीएम)

क्या कहते हैं नप के कार्यकारी अधिकारी
नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी आरएस वर्मा ने कहा कि परिषद की कार्रवाई में करीब चार दर्जन रेहड़ी-फड़ी धारकों को हटवा दिया गया है और उन्हें कड़ी चेतावनी जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और परिषद द्वारा की गई कार्रवाई के बाद भी अतिक्रमणकारी फिर से सड़कों पर आए तो उनका जहां सामान जब्त किया जाएगा, वहीं उनका चालान भी काटा जाएगा। उन्होंने कहा कि परिषद ने अतिक्रमणकारियों को कड़ी चेतावनी जारी की है कि भविष्य में शहर की सड़कों पर अतिक्रमण न करें, अन्यथा उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई होगी।