चैलेंज…दो दिन, 36 हजार टीके

By: Dec 3rd, 2021 12:52 am

स्टाफ रिपोर्टर-मंडी
स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की कड़ी मेहनत के बाद भी जिला मंडी में अभी तक शत-प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा पूरा नहीं हो पाया है। इसके लिए जिला प्रशासन सहित उपमंडल स्तर के सभी अधिकारी व कर्मचारी लोगों से फील्ड में आकर वैक्सीनेशन लगवाने के लिए आग्रह कर रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन मंडी ने दूसरी वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत आंकड़ों को पूरा करने के लिए 30 नवंबर तक का समय निर्धारित किया था और प्रतिदिन 19 हजार वैक्सीनेशन लगाने का लक्ष्य भी निर्धारित किया था, लेकिन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद भी जिला मंडी में 12 हजार से अधिक वैक्सीनेशन एक दिन में नहीं हो पाई। विभागीय आंकड़ों के अनुसार जिला मंडी में अभी तक 36374 लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज देना बाकी है, लेकिन इसे लगाने के लिए विभाग के पास सिर्फ दो दिनों का समय है और लोगों के पास वैक्सीनेशन लेने के लिए दो दिन बचे हैं।

जिसके बाद 4 दिसंबर के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी निर्देशों के अनुसार वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं लगाई जाएगी। बता दें कि जिला मंडी में वैक्सीन की पहली डोज 759598 लोगों को दी गई थी। जो शत-प्रतिशत लोगों ने ली थी, लेकिन दूसरी डोज अभी तक 723224 लोगों ने ही ली है। जिसमें से 36374 लोग अभी दूसरी डोज लेने से वंचित हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग मंडी के एमएचओ डा. दिनेश कुमार ने कहा कि विभाग द्वारा सभी गांवों के कोने-कोने में टीमों को भेजकर वैक्सीनेशन केंद्र लगाए जा रहे हैं, जिससे लोगों को वैक्सीनेशन लगवाने के लिए कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके साथ उन्होंने कहा कि बिस्तरों पर पड़े मरीजों व दिव्यांगों के लिए टीम घर पर जाकर वैक्सीनेशन कर रही हैं।

वंचित लोग जल्द लगवाएं वैक्सीन की दूसरी डोज
वहीं, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने जिला के लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं लगवाई है, वे वैक्सीन केंद्रों में जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाएं, जिससे सभी लोगों को सुरक्षा कवच पहनाकर कोरोना को हराया जा सके। वैक्सीनेशन से कोरोना के प्रभाव को कम किया जा सकता है। कोरोना का प्रभाव शरीर को बहुत अधिक मात्रा में प्रभावित करता है। इसलिए सभी लोगों को वैक्सीनेशन करवाना अति अनिवार्य है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App