Himachal News: मुख्यमंत्री बोले, मंत्रिमंडल में फेरबदल पर दिल्ली से ही फैसला

By: Dec 3rd, 2021 12:08 am

मुख्यमंत्री जयराम बोले; पार्टी फीडबैक ली गई है, अब हाईकमान से होगी चर्चा

राजेश मंढोत्रा — शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि  यदि उनके मंत्रिमंडल में कोई बदलाव होना होगा, तो उसका फैसला दिल्ली से ही होगा। उपचुनाव की नतीजों के बाद सभी तरह का फीडबैक पार्टी के लोग शिमला की मंथन बैठकों के जरिए ले गए हैं। इसके बाद हाईकमान जो भी निर्णय करेगा, वह सबको स्वीकार्य होगा। इसलिए बदलावों पर जो भी फैसला होना है, वह दिल्ली से ही होगा। मुख्यमंत्री गुरुवार को राज्य सचिवालय में मीडिया से विशेष भेंट के दौरान सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि वह चार दिसंबर को दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन ये दौरा राजनीतिक नहीं है। दिल्ली में हिमाचल की एक संस्था ने चंबा रूमाल पर कार्यक्रम रखा है और अगली सुबह पांच दिसंबर को सुबह मैराथन का आयोजन है।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ हिमाचल लौट आएंगे। इसी दिन बिलासपुर एम्स की ओपीडी का शुभारंभ है। सीएम ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुछ व्यस्तताएं थीं। गुरुवार को ही उनका जन्मदिन भी था। उन्होंने बधाई देने के लिए फोन किया था और बातचीत हो गई है। वह बिलासपुर के कार्यक्रम में आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के चार साल पर अब मंडी में कार्यक्रम करने की योजना बनाई है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलावा दिया गया है। पीएमओ से ही पूछा गया था कि किन-किन स्थानों पर पीएम आए हैं और कौन से स्टेशन छूटे हैं? इसी कारण मंडी का चयन हुआ था। धर्मशाला, मंडी और कुल्लू में पीएम आ चुके हैं। इसलिए मंडी का स्थान चुना गया है।  (एचडीएम)

यूपी में होगी सीएम काउंसिल की बैठक

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बड़ी बैठक उत्तर प्रदेश में हो सकती है। इसके लिए डेट जल्द बताई जाएगी। सीएम काउंसिंल की यह बैठक लंबे समय सेे लंबित है। चंूकि यूपी में चुनाव आ रहे हैं, इसलिए यह बैठक महत्त्वपूर्ण हो जाती है। जयराम ठाकुर भी इस बैठक के लिए जाएंगे। राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर तक है। इसके बाद ही दिल्ली में प्रस्तावित इंडस्ट्रियल कन्क्लेव को लेकर फाइनल फैसला हो पाएगा।