कैसा रहेगा आपका दिन, जानने के लिए अभी करें क्लिक

By: Apr 17th, 2024 12:05 am

मेष: ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें, इससे आपको धन लाभ हो सकता है। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफी विवादास्पद रहेगा।

वृष: सेहत अच्छी रहेगी, आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। आपके फैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी। आज फायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं।

मिथुन: आपका ऊर्जा.स्तर ऊंचा रहेगा। आपका पैसा तभी आपके काम आएगा, जब आप उसको संचित करेंगे। यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी।

कर्क: चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीके से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्व में सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। फौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें।

सिंह: मुमकिन है कि आपको किसी अंग मे दर्द या तनाव से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते है, लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं।

कन्या: बहुत ज़्यादा चिंता और तनाव की आदत आपकी सेहत बर्बाद कर सकती है। मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए शंका और झुंझलाहट से निजात पाएं। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा, कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फरमाएं।

तुला: अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें, इससे आपको दिली ख़ुशी हासिल होगी। आपका धन आपके काम तभी आता है, जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं, आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है।

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है।

धनु: आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन खर्च में इज़ाफा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा।

मकर: आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेजी से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट न हो। जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था, आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है।

कुंभ: बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द से जल्द इससे बाहर आने की ज़रूरत है। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है, जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। रिश्तेदारों के यहां जाना उससे काफी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं।

मीन: आपको काफी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजऱ आ रही है। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।

कल का पंचांग

19 अप्रैल, 2024, शुक्रवार, विक्रमी संवत्ï 2081, शाकाब्ध 1946, पक्ष शुक्ल, तिथि एकादशी, समाप्तिकाल रात्रि 08 बजकर 17 मिनट, नक्षत्र मघा, समाप्तिकाल सुबह 10 बजकर 57 मिनट, योग वृद्धि, समाप्तिकाल रात्रि 01 बजकर 44 मिनट, करण वणिज, समाप्तिकाल सुबह 06 बजकर 49 मिनट, प्रविष्टे 7 वैशाख, चंद्रमा सिंह राशि में, सूर्योदय प्रात: 05 बजकर 59 मिनट, सूर्यास्त सायं 06 बजकर 55 मिनट


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App