नौ साल के अरुणोदय ने जीते 12.50 लाख रुपए

शिमला के नौनिहाल ने ‘कौन बनेगा करोड़पति में खूब मचाया धमाल

तेज-तर्रार बातों से मोहा अमिताभ बच्चन का दिल
18 साल की उम्र पूरी होने पर खाते से निकाल पाएंगे राशि

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला
शिमला के नौ साल के अरुणोदय ने ‘कौन बनेगा करोड़पति में 12 लाख 50 हजार रुपए जीते हैं। अरुणोदय को 18 साल की आयु पूरी करने पर यह राशि अदा की जाएगी। स्टूडेंट स्पेशल वीक की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश के रहने वाले नौ साल के अरुणोदय शर्मा ने जमकर धमाल मचा दिया। अरुणोदय शर्मा ने अपनी तेज़-तर्रार बातों के साथ ही हिमाचल की नाटी से अमिताभ बच्चन को भी मोहित कर लिया। अमिताभ बच्चन अरुणोदय शर्मा की बातों से काफी प्रसन्न हुए और उन्होंने कहा कि ऐसे संस्कार वाले बच्चे हिमाचल में ही पैदा हो सकते हैं।

दरअसल, अरुणोदय ने कई बड़ी बातें हिमाचल की संस्कृति से जुड़ी कीं। हिमाचली टोपी में शानदार नाटी से भी सबका दिल जीत लिया। अरुणोदय शर्मा केबीसी में 12 लाख 50 हजार तक पहुंच गए थे। हिमाचल पहुंचने के बाद अरुणोदय को सभी ने बधाई दी। अरुणोदय के मम्मी पापा ने बताया कि वह बचपन से ही केबीसी में जाने का ख्वाब देख रहे थे। इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की और नौ वर्ष की उम्र में उन्हें बिग बी से मिलने का मौका भी मिल गया। अरुणोदय बचपन से ही चुलबुले और अपने परिवार का हर कार्य में सहयोग करते हैं।

25 लाख रुपए के सवाल पर क्विट
अमिताभ बच्चन ने अरुणोदय शर्मा से 25 लाख के लिए सवाल पूछा कि इनमें से क्या एक रॉकेट इंजन का नाम है, जिसका उपयोग भारत के ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण वाहनों में किया जाता है और जो गगन यान का हिस्सा होगा। इसके जवाब में उन्होंने चार ऑप्शन विकास, विश्वास, विजय और वरुण दिए। अरुणोदय शर्मा ने जवाब पता न होने के चलते गेम को इसी सवाल पर क्विट कर दिया। इसका सही जवाब था ‘विकास।