OMICRON: दिल्ली में ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया, भारत में अब तक 5 केस

By: Dec 5th, 2021 4:14 pm

दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में तंजानिया से लौटे 37 वर्षीय व्यक्ति के ओमीक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को जानकारी दी। श्री जैन ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि मरीज को लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां दिल्ली सरकार की ओर से ओमीक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए जाने वालों के लिए नोडल सुविधा दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि मरीज दो दिसंबर को दिल्ली लौटा था और उसमें बीमारी के हल्के लक्षण देखे गए हैं। मरीज का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोविड ​​-19 परीक्षण किया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया और उसका नमूना दिल्ली में एक आईएनएसएसीओजी प्रयोगशाला में भेजा गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, आज आई उनकी जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट में ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि करीब 17 यात्रियों ने केंद्र के नामित ‘जोखिम में’ देशों की यात्रा की है। उन्हें कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नए मामले के साथ ही देश में ओमीक्रॉन के मामलों की संख्या अब तक पांच हो गई है। इस मामले दिल्ली तीसरे स्थान पर है। पहले दो ओमीक्रोन के मामले बेंगलुरु से सामने आए थे। तीसरा गुजरात के जामनगर का और चौथा महाराष्ट्र के डोंबिवली में सामने आया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App