साहब! पहाड़ी से घरों में लगातार गिर रहे पत्थर

By: Dec 6th, 2021 12:16 am

सुराड़ा मोहल्ले के प्रतिनिधिमंडल ने वन मंडलाधिकारी को बताईं समस्याएं, जल्द मांगा समाधान, चैकडैम के साथ सुरक्षा दीवार न बनने से बढ़ जाएंगी दिक्कतें

नगर संवाददाता- चंबा
शहर के सुराड़ा मोहल्ले के लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को वनमंडलाधिकारी चंबा से मुलाकात कर चामुंडा माता मंदिर पहाड़ी पर चैक डैम के निर्माण के साथ ही जंगलात फुटपाथ को पक्का कर किनारे पर चार फुट तक सुरक्षा दीवार लगाने की मांग उठाई। उन्होंने बताया कि पहाड़ी के उपरी हिस्से से पत्थर नीचे लोगों के घरों पर गिर रहे हैं। उन्होंने इस आशय की मांग को लेकर वनमंडलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल की अगवाई सुराड़ा वार्ड की पार्षद उर्मिला जसरोटिया ने की। प्रतिनिधिमंडल में शामिल देविंद्र जसरोटिया, नीलम राणा, नवनीत राणा, बलि राम, ललिता देवी, रीना राणा, आरुषी राणा व लोकिंद्र आदि ने बताया कि पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण दो मर्तबा स्थानीय निवासी उत्तम सिंह राणा का लैंटल क्षतिग्रस्त हो चुका है। इसकी सूचना पहले भी वन विभाग को दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द चैकडैम के साथ सुरक्षा दीवार का निर्माण न किया गया तो कभी भी पहाड़ी से गिरने वाले पत्थरों से जान व माल का नुकसान हो सकता है। हल जल्द किया जाना चाहिए। उधर, वनमंडलाधिकारी चंबा अमित शर्मा ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि जल्द वास्तुस्थिति की जानकारी हासिल कर सकारात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए।

क्या कहते हैं वन मंडलाधिकारी चंबा अमित शर्मा
वन मंडलाधिकारी चंबा अमित शर्मा ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि जल्द वास्तुस्थिति की जानकारी हासिल कर सकारात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए। पार्षद उर्मिला जसरोटिया ने की। प्रतिनिधिमंडल में शामिल देविंद्र जसरोटिया, नीलम राणा, नवनीत राणा, बलि राम, ललिता देवी, रीना राणा, आरुषी राणा व लोकिंद्र आदि ने बताया कि पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण दो मर्तबा स्थानीय निवासी उत्तम सिंह राणा का लैंटल क्षतिग्रस्त हुआ है। चामुंडा माता मंदिर पहाड़ी पर चैक डैम के निर्माण के साथ ही जंगलात फुटपाथ को पक्का कर किनारे पर चार फुट तक सुरक्षा दीवार लगाने की मांग उठाई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App