छोहारा से सौतेला व्यवहार, विकास अटका

By: Dec 9th, 2021 12:55 am

चरमराती स्वास्थ्य सेवाएं; बदहाल सड़कें-आंख मिचौली करती बिजली व्यवस्था से जनता परेशन, विधायक मोहन लाल ब्राक्टा से मिला प्रतिनिधिमंडल

स्टाफ रिपोर्टर — रोहडू
विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार की बेरुखी का सौतेला व्यवहार लगातार पिछले चार साल से साफ नजर आ रहा है, जिसका उदाहरण पूरी तरह से चरमरा गई स्वास्थ्य सेवाएं, खस्ताहाल सड़कें, आंख मिचौली करती बिजली व्यवस्था, ठप पड़ी पेयजल योजनाएं, बस अड्डा में खड़ी खटारा बसें ही सरकार के विकास की पोल खोल रही है। ये पहली बार नहीं है, बल्कि जब-जब भी प्रदेश में भाजपा की सरकार रही है इस क्षेत्र के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार ही होता रहा है। छौहारा के विकास को लेकर एक विशेष प्रतिनिधमंडल शमशेर ठाकुर सचिव कांग्रेस कमेटी जिला शिमला ग्रामीण की अध्यक्षता में स्थानीय विधायक मोहन लाल ब्राक्टा से मिला।

प्रतिनिधमंडल ने अवगत करवाया कि इस कार्य काल में पिछली सरकार द्वारा घोषित सामुदायिक अस्पताल संदासु को नागरिक अस्पताल का दर्जा देने की घोषणा, अग्निशमन केंद्र खोलने की घोषणा, पब्बर नदी व आंध्रा नदी का तटीयकरण अभी तक खटाई में है और यही नहीं लगातार घटती आगजनी की घटनाएं, जिसमें जान माल का छोहारा क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है लेकिन अभी तक चडग़ावं में अग्निशमन केंद्र तक नहीं खोल पाई है। ैयोजनाओं में सड़कों का निर्माण कछुआ की चाल चल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा निर्मित बड़े बड़े स्कूल, हस्पताल भवन, और पुल उद्घाटन की बाट जोह रहे हैं और मोहतरमा सरकार से काम करवाने की बजाय विधायक से रिपोर्ट कार्ड मांग रही है जो बड़े ही शर्म की बात है और अपनी सरकार की नाकामी को छुपाना चाहती है द्य बरशील व शिशारा पुल को पिछली सरकार द्वारा मुहैय्या करोड़ो रूपये का बजट लापता हो गया है लोक निर्माण विभाग अभी तक आधारशिला नहीं रख पाया है।

प्रतिनिधमंडल में ये गणमान्य लोग रहे शामिल
प्रतिनिधिमंडल में शामिल, अमर सिंह धानटा, शक्ति लाल नेगी, अमर नाथ नेगी, बुद्धि सिंह, सरविन्दर नेगी, बलदेव सेवग, विनोद मेहता, शेर सिंह, श्रीचंद जोकटा, बिशन लाल,पन्ना लाल दिन्धवान , बिशम्बर, सुनील नेगी, रंजीत मुख्या, विवेक सेवग, अजय ठाकुर, प्रदीप ठाकुर, रमेश पालसरा, सुभाष रयाण, मैनराम, पदम शर्मा, अजय कशवाल, ईश्वर बाहलू, चंदर क्वालटा, नेगीराम भादर सिंह मटेक, प्यारे लाल गोरखुवान, राजेश दिंधवान, गिरधारी लाल, गोविंद सिंह, ईश्वरी देवी, सुभद्रा शर्मा, ललिता लुख्याण, सावित्री जोकटा, बबिता रयाण, बिशना देवी, सभी ने विधायक महोदय से सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करने की मांग की है। जबकि विधायक महोदय ने भी आश्वासन दिया है कि इन सब समस्याओं और मांगो बारे इसी विधानसभा सत्र में प्रश्न काल में मामला उठा कर सरकार से जवाब मांगा जाएगा साथ ही सरकार के साथ विधायक समीक्षा बैठक में समस्याओं के समाधान बारे सरकार से आग्रह कर छोहरा क्षेत्र ही नही बल्कि पूरे रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में गति प्रदान करने का आग्रह किया जाएगा । ताकि लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान हो सके ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App