हड़ताल जारी, दर्जन भर रूट बंद

By: Dec 2nd, 2021 12:55 am

पीस मील कर्मियों के कार्य पर न लौटने से बढ़ी दिक्कतें, क्लब करके भेजी जा रही बसें
स्टाफ रिपोर्टर-मंडी
पीस मील कर्मचारियों की ओर से शुरू की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल का प्रभाव ग्रामीण रूटों पर दिखना शुरू हो गया है। निगम की हालत दिन-प्रतिदिन पतली होना शुरू हो गई है। साथ ही डिपो से बसों की कमी के चलते रूटों को क्लब करके भेजना पड़ रहा है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही वर्कशॉपों में भी खड़ी बसों की संख्या बिना मरम्मत के बढऩी शुरू हो गई है। अगर ऐसे ही हालात रहे तो बसों से निगम की सभी वर्कशॉपें भर जाएंगी और अन्य बसों को वर्कशॉप से बाहर ही खड़ा करना पड़ेगा। वहीं, पीस मील कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए अगर सरकार व निगम जल्द सख्त कदम नहीं उठाते हैं तो लंबे रूटों की बसों को भी क्लब कर भेजने की नौबत आ सकती है।

वहीं, एचआरटीसी मंडी के डीएम डा. संतोष कुमार ने कहा कि हड़ताल के कारण लोकल रूट प्रभावित होना शुरू हो गए हैं। जिसके चलते निगम द्वारा बस अड्डों में लोकल रूटों पर क्लब करके भेजना शुरू कर दिया है। वहीं, अड्डा ड्राइवर प्रभारी नरेश कुमार, मंडलीय प्रधान रजत रावत, अध्यक्ष सुमन पठानिया, कुशाल कुमार, लाभ सिंह, अमित ठाकुर, बलदेव, मुकेश, नोखू सहित समस्त पीस मील कर्मचारियों ने कहा कि पीस मील कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी है। उसके बावजूद निगम प्रबंधन और प्रदेश सरकार गहरी निद्रा में सोई हुई है।

मंडी में छह, सरकाघाट में दो रूट प्रभावित
पीस मील कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बुधवार को निगम के डिपो मंडी के छह रूट, सरकाघाट में दो व कुल्लू में एक रूट प्रभावित हुआ है। निगम के उच्चाधिकारियों के अनुसार प्रदेश के सभी डिपो में निगम से कम से कम एक या दो रूट प्रभावित हुए हैं। साथ ही हड़ताल के चलते खराब बसों की संख्या लगातार बढ़ रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App