Vaccinated State : आज देश का पहला संपूर्ण वैक्सीनेटेड स्टेट बनेगा हिमाचल

By: Dec 5th, 2021 12:05 am

बिलासपुर एम्स में होने वाले राज्य स्तरीय मेगा इवेंट में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया करेंगे घोषणा

अश्वनी पंडित—बिलासपुर

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रविवार को होने वाले राज्य स्तरीय मेगा इवेंट के आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियांं पूरी कर ली गई हैं। इस इवेंट में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पधारेंगे, जबकि उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी विशेष रूप से शिरकत करेंगे। मुख्यातिथि व विशेष अतिथियों के दौरे का शेड्यूल जारी हो गया है। खास बात यह है कि पहली डोज के बाद अब सेकंड डोज में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के चलते हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा पहला संपूर्ण वैक्सीनेटेड स्टेट बन जाएगा, जिसकी घोषणा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया करेंगे। तय शेड्यूल के तहत जेपी नड्डा साढ़े नौ बजे दिल्ली से चलेंगे और हवाई मार्ग से चंडीगढ़ पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ हेलिकॉप्टर से लुहणू मैदान में साढ़े 11 बजे पहुंचेंगे, जहां कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया जाएगा।

इसके बाद सीधे एम्स रवाना होंगे जहां स्थानीय जनता, एम्स प्रबंधन और जिला प्रशासन की ओर से स्वागत समारोह होगा। इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के कर कमलों से आयुष ब्लॉक में ओपीडी का शुभारंभ होगा और इस दौरान एम्स प्रबंधन की ओर से अब तक की प्रगति को लेकर प्रेजेंटेशन दी जाएगी। सवा 12 बजे तक यह कार्यक्रम चलेगा। इसके बाद कोरोना की सेकंड डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए हिमाचल को संपूर्ण वैक्सीनेटेड स्टेट घोषित किया जाएगा। इस मौके पर संबोधन कार्यक्रम भी है जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर जनता का संबोधित करेंगे और इतनी बड़ी सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष आभार व्यक्त किया जाएगा। यह कार्यक्रम दो बजे तक चलेगा। (एचडीएम)

निजी कार्यक्रम में जाएंगे

एम्स में मेगा इवेंट के समापन के बाद नड्डा बिलासपुर आएंगे और विशेष अतिथियों के साथ पार्टी के जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान के घर उनके बेटे की शादी को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद शाम चार बजे नड्डा का विशेष अतिथियों के साथ दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

खाद्य आपूर्ति मंत्री ने लिया जायजा

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि एम्स में रविवार को होने जा रहे राज्यस्तरीय मेगा इवेंट के सफल आयोजन को लेकर तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। वहीं, उन्होंने पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, राज्य आपदा प्रबंधन एवं प्राधिकरण बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, उपायुक्त पंकज राय, एडीसी एसपी एसआर राणा, एस. तोरूल रविश, एएसपी अमित शर्मा, बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी सोनल शर्मा व वरिष्ठ नेता स्वदेश ठाकुर के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया और एम्स प्रबंधन व जिला प्रशासन के अधिकारियों से मीटिंग भी की। इसके साथ ही पंडाल और ओपीडी कार्यक्रम को लेकर भी अधिकारियों व पार्टी नेताओं के साथ विजिट किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App