कोरोना वायरस से महिला की मौत

By: Dec 8th, 2021 12:54 am

जिला में संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा पहुंचा 305, पांच लोग निकले संक्रमित
स्टाफ रिपोर्टर-हमीरपुर
कोरोना संक्रमण से महिला की मौत हो गई है। महिला की मौत के साथ ही जिला में संक्रमण लगने के बाद होने वाली मौतों का आंकड़ा 305 पहुंच गया है। वही, मंगलवार के दिन जिला में कोरोना संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार के दिन कुल 424 सेंपल की जांच की गई, जिनमें से पांच संक्रमित निकले हैं। रेपिड एंटीजन टेस्ट में 291 सेंपल जांचे गए जिनमें से दो पॉजिटिव निकले जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट में हुई 133 सेंपल की जांच में तीन में संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दालबड़ क्षेत्र से संबंध रखने वाली 74 वर्षीय महिला की संक्रमण लगने के बाद मृत्यु हो गई है। महिला का रेपिड एंटीजन टेस्ट 22 नवंबर को हुआ जिसमें महिल संक्रमित निकली थीं। इसके बाद महिला को उपचार के लिए मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर में भर्ती करवाया गया था।

यहां उपचार के दौरान ही महिला ने मंगलवार दोपहर करीब एक बजे दम तोड़ दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामलों का पता लगाने के लिए जिला में लगातार सैंपलिंग और टेस्टिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के नए वेरियंट की आशंका को देखते हुए विदेश से आने वाले लोगों की विशेष निगरानी के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने जिलावासियों विशेषकर स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में विदेशों से आने वाले लोगों की जानकारी तुरंत साझा करें, ताकि हाई रिस्क वाले देशों से आने वाले ऐसे लोगों की निगरानी की जा सके। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी लोगों से कोरोना संबंधी नियमों का पालन करने की अपील की है।

हैप्पी क्लब धमरोल ने किया अंतिम संस्कार
हैप्पी क्लब धमरोल के सदस्यों ने घुमारवीं तहसील के गांव कोट की 90 वर्षीय बजुर्ग महिला की मौत होने पर मंगलवार देर शाम अंतिम संस्कार कर दिया। हैप्पी क्लब धमरोल के प्रधान नरेश कुमार ज्योति ने बताया कि कोट गांव का 90 साल की बुजुर्ग महिला कुछ दिन से बीमार थी। कोरोना जांच में पॉजिटिव होने पर इनकी मंगलवार को मौत हो गई और देर शाम हैप्पी क्लब धमरोल ने उनका अंतिम संस्कार कोविड के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की देखरेख में किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App