तिब्बती मार्केट आजीविका भवन में होगी शिफ्ट

By: Jan 18th, 2022 12:06 am

स्कैंडल प्वाइंट से लक्कड़ बाजार वाला मार्ग अब खुला डुला आएगा नजर, 215 दुकानों का हो रहा है निर्माण

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला
शिमला शहर के स्कैंडल प्वाइंट से लेकर लक्कड़ बाजार बस अड्डे को जाने वाला मार्ग न केवल खुला डुला नजर आएगा, अपितु यहां स्थित तिब्बती मार्केट की दुकानों को खाली करके इसे आजीविका भवन में स्थानांतरित किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा शहर के लिफ्ट के पास आजीविका भवन तैयार किया गया है। इसमें 215 दुकानों का निर्माण किया गया है और इस पर भारत सरकार का चैलेंज फंड, एमसी हैड व स्मार्ट सिटी के तहत धन खर्च हुआ है। इस आजीविका भवन में न केवल तिब्बती मार्किट शिफ्ट होगी, अपितु तहबाजारियों को भी ठिकाना मिलेगा, जिससे स्कैंडल प्वाइंट से लक्कड़ बाजार वाला मार्ग खुला डुला होगा और लोगों को यहां सुविधा मिलेगी।

इसे लेकर नगर निगम के आयुक्त आशीष कोहली की अध्यक्षता में वेंडर कमेटी की बैठक भी हो चुकी है और आजीविका भवन के फिनिशिंग के काम पूरा करने के बाद इन्हें यहां समाहित किया जाएगा। हालांकि कुछ आपत्तियां व सुझाव भी आए है, लेकिन निगम का कहना है कि जल्द से ही तहबाजारियों व तिब्बती मार्केट को यहां स्थानांतरित किया जाएगा। शहर में आजीविका भवन से लक्कड़ बाजार बस स्टैंड को रिज की ओर से जाने वाला रास्ता पूरी तरह से खुला हो जाएगा। अभी इस रास्ते के संकरे होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, इसलिए शहर में आजीविका भवन का निर्माण करके पूरी मार्केट को यहां पर शिफ्ट करने की तैयारी कर ली है।

आजीविका भवन बनकर तैयार हो चुका है और इसकी फिनिशिंग का काम किया जा रहा है। इस संबंध में बैठक भी हो चुकी है और जल्द ही तिब्बती मार्केट और तहबाजारियों को यहां स्थानांतरित किया जाएगा, वहीं स्कैंडल प्वाइंट से लेकर लक्कड़ बाजार वाला मार्ग भी खुला डुला हो जाएगा
आशीष कोहली, आयुक्त नगर निगम


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App