13.80 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना बुझाएगी प्यास

By: Jan 19th, 2022 12:20 am

ननखड़ी तहसील की 11 पंचायतों के लोगों को होगा लाभ, कुर्पन खड्ड से बनोखरी धार ननखड़ी उठाऊ पेयजल योजना एक माह के भीतर होगी शुरू

स्टाफ रिपोर्टर — रामपुर बुशहर
13.80 करोड़ की लागत से तैयार हुई उठाऊ पेयजल योजना रामपुर बुशहर के उपमंडल की ननखड़ी तहसील की 11 पंचायतों के लोगों की प्यास बुझाएगी। कुर्पन खड्ड से बनोखरी धार ननखड़ी उठाऊ पेयजल योजन एक माह के भीतर शुरू हो जाएगी। जल शक्ति विभाग रामपुर मंडल के अधिशाषी अभियंता आरएस नेगी ने कहा कि इस योजना के सेकिंड स्टेज का काम पूरा हो जाने से देलठ, बडाच और निरथ पंचायत के कुछ गांवों को एक सप्ताह से पेय जल सुविधा शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि इस योजना के थर्ड स्टेज का काम भी पूरा है और इस योजना के लिए बना विद्युत ट्रांसफार्मर के थुआ में पंप हाउस से दूरी का ही है, जिससे पंप हाउस को विद्युत सप्लाई में बाधा आर ही है, जिससे पानी पंप नहीं हो रहा।

इस कमी को दूर करने के लिए जलशक्ति विभाग एवं विद्युत विभाग की जॉइंट इंस्पेक्शन हुई थी और अब बिद्युत विभाग ने ट्रांसफार्मर बदलने का कार्य एक महीने मे पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस के बाद इस योजना को चालू कर दिया जाएगा। इस योजना से ननखड़ी तहसील की आठ पंचायतें लाभान्वित होंगी। इनमें ग्राम पंचायत बड़ाच, ग्राम पंचायत देलठ, ग्राम पंचायत बड़ोग, ग्राम पंचायत थाना, ननखड़ी ग्राम पंचायत करागला, ग्राम पंचायत बगलती,पुन्न की पंचायतों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के बनने से ननखड़ी क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में पानी की समस्या जल्द से जल्द दूर हो जाएगी। ननखड़ी क्षेत्र के लोगों ने लोगो को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए बनी इस पेयजल योजना को पूरा करने के लिए जलशक्ति विभाग के अधिकारियो और प्रदेश सरकार का धन्यवाद भी जताया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App