60.75 करोड़ का नशा बरामद, राज्य में लागू आचार संहिता के दौरान इन्फोर्समेंट टीमों ने की कार्रवाई

By: Jan 22nd, 2022 12:14 am

चंडीगढ़, 21 जनवरी (ब्यूरो)
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत अलग-अलग इन्फोर्समेंट टीमों की तरफ से राज्य में 20 जनवरी, 2022 तक चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन के संबंध में 60.75 करोड़ रुपए की कीमत की वस्तुएं ज़ब्त की गई हैं। इस संबंधी पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ. एस करुणा राजू ने शुक्रवार को बताया कि निगरानी टीमों ने तीन करोड़ रुपए की 10.33 लाख लीटर शराब ज़ब्त की है। इसी तरह इन्फोर्समेंट विंग की तरफ से 44.57 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ बरामद करने के अलावा 12.32 करोड़ रुपए की बेनामी नकदी भी ज़ब्त की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 1112 अधिक संवेदनशील स्थानों की पहचान की गई है।

इसके अलावा गड़बड़ी करने की संभावना वाले 2406 व्यक्तियों की शिनाख्त भी की गई है, जिनमें से 1322 व्यक्तियों के विरुद्ध पहले ही कार्रवाई शुरू की जा चुकी है, जबकि बाकियों को भी जल्द काबू कर लिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि सुरक्षा के नज़रिए से सीआरपीसी एक्ट की रोकथाम संबंधी धाराओं के अंतर्गत 244 व्यक्तियों को काबू किया गया है। उन्होंने बताया कि ग़ैर ज़मानती वारंटों के 2294 मामलों पर कार्रवाई की जा चुकी है, जबकि 192 मामलों पर कार्रवाई अमल अधीन है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में 7699 नाके लगाऐ गए हैं।
जनता को जवाब दें मुख्यमंत्री चन्नी
चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी पंजाब ने इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) की रेड में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के घरों से करोड़ों रुपए बरामद करने के मामले में कांग्रेस पार्टी द्वारा एससी वर्ग का नाम इस्तेमाल करने की कड़ी निंदा की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री चन्नी ने एससी वर्ग के वोट लेकर इस वर्ग समेत राज्य के सभी संसाधनों और खजाने के लूटा है। जबकि प्रदेश के गरीबों और दलितों ने तो इतनी ठीकरियां भी नहीं देखीएजितनी नोटों की गड्डियां चन्नी के खानदान से बरामद हुई है। इसलिए कांग्रेस और मुख्यमंत्री चन्नी को एससी वर्ग के नाम का इस्तेमाल कर गरीबों का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए बल्कि अपने काले कारनामों का पंजाब की जनता को हिसाब देना चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App