AUSTRALIAN OPEN: हनफमैन को हराकर नडाल तीसरे दौर में, 6-2, 6-3, 6-4 से दी मात

By: Jan 19th, 2022 4:59 pm

मेलबोर्न। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को यहां जर्मनी के यानिक हनफमैन को लगातार सेटों में हरा कर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

नडाल ने मेलबोर्न के रॉड लेवर एरिना में दो घंटे 42 मिनट तक चले मैच में हनफमैन को लगातार सेटों में 6-2, 6-3, 6-4 से पराजित किया। 30 वर्षीय हनफमैन ने काफी सफल ड्रॉप शॉट और ग्राउंड स्ट्रोक खेले, जिसकी बदौलत उन्हें पांचवें गेम में मैच का पहला ब्रेक पॉइंट हासिल करने का मौका मिला, लेकिन वह इस मौके को भुनाने में विफल रहे।

जवाब में नडाल ने आक्रामक खेल दिखाते हुए ब्रेक पॉइंट हासिल किया और एक शानदार वॉली से 4-2 की बढ़त ले ली। इसी तरह उन्होंने दो अंक हासिल कर 6-2 से पहला सेट अपने नाम किया।

हनफमैन ने फिर दूसरे सेट के पहले दो सर्विस गेम में तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए, लेकिन नडाल ने फिर से आक्रामकता दिखाते हुए शानदार शॉट्स के जरिए 5-3 की बढ़त बना ली। बाद में एक और अंक लेते हुए उन्होंने 6-3 से दूसरा सेट भी जीत लिया। तीसरे सेट में हनफमैन ने नडाल को अच्छी चुनौती दी, लेकिन अंत में नडाल ने यह सेट भी 6-4 से जीत लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App