बीएसएफ में बंपर भर्ती, सीआईएसएफ में 647 पदों पर वैकेंसी, महिला व पुरुष दोनों भर्ती के लिए कर सकते हैं आवेदन

By: Jan 17th, 2022 12:06 am

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), गृह मंत्रालय, भारत सरकार ने कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। महिला व पुरुष दोनों कांस्टेबल बंपर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। यहां कॉन्स्टेबल (ट्रेड्समैन) पदों पर 2500 से ज्यादा रिक्तियां हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) पदों पर कुल 2788 पद भरे जाएंगे। इनमें 2651 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और बाकी बची 137 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। इस भर्ती की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2022 है।

सीआईएसएफ में 647 पदों पर वैकेंसी
नई दिल्ली। सेंंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) में नौकरी कर देश की सेवा करने का सुनहरा मौका है। सीआईएसएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 647 पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इसके लिए ग्रेजुएट अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर 5 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन, ट्रायल टेस्ट और प्रोफिशिएंसी टेस्ट पर आधारित होगा। सिलेक्टेड उम्मीदवारों को 40 हजार रुपए सैलरी मिलेगी। सिलेक्टेड कैंडिडेट को भत्तों का भी लाभ मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App